logo-image

Bihar News: सीमांचल का गौरव बना विद्या विहार, राज्य का दूसरा सबसे बेहतर स्कूल

सीमांचल का गौरव कहे जाने वाले पूर्णिया विद्या विहार को पुरस्कृत किया गया है. ये पुरस्कार विद्या विहार को शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए दिया गया है.

Updated on: 15 Oct 2023, 09:28 AM

highlights

  • विद्या विहार को किया गया पुरस्कृत 
  • शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए दिया गया सम्मान 
  •  बड़े बड़े स्कूलों के प्रतिनिधि हुए शामिल
  • अभिभावकों में खुशी का माहौल

Purnia:

सीमांचल का गौरव कहे जाने वाले पूर्णिया विद्या विहार को पुरस्कृत किया गया है. ये पुरस्कार विद्या विहार को शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए दिया गया है. वैसे तो बिहार में कई स्कूल हैं, लेकिन विद्या विहार रेसिडेंशियल स्कूल एक जाना माना नाम है. यहां पढ़ कर निकलने वाले बच्चे उच्च उच्च पद कर कार्य कर रहे हैं और यही कारण है कि उन्हें कल दिल्ली के मैरियट होटल में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में अग्रणी पत्रिका एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा सम्मानित किया गया है. जिसके बाद ना केवल स्कूल बल्कि बच्चों में भी उत्साह और खुशी देखने को मिल रही है. 

 बड़े बड़े स्कूलों के प्रतिनिधि हुए शामिल

इस कार्यक्रम में ना केवल बिहार बल्कि देश भर के बड़े बड़े स्कूलों के प्रतिनिधि और कर्ताधर्ता भी शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में एक रैंकिंग जारी की गई थी. जिसमें विद्या विहार को बिहार में दूसरा और देश में 55वां स्थान मिला है. यानि की शिक्षा के क्षेत्र में राज्य में दूसरे नंबर पर सबसे अच्छा स्कूल विद्या विहार ही है. आपको बात दें कि दिल्ली में ये पुरस्कार स्कूल के न्यासी राजेश चंद्र मिश्र और जन संपर्क पदाधिकारी राहुल शांडिल्य ने लिया है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: नीतीश कुमार पर BJP ने किया पलटवार, कहा - जल्द बिहार से खत्म हो जाएगी जेडीयू

अभिभावकों में खुशी का माहौल

इस पुरस्कार के मिलन के बाद स्कूल के छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों तथा अभिभावकों में खुशी का माहौल है. ना केवल स्कूल बल्कि बिहार के लिए भी ये गौरव की बात है. एक तरफ जहां लगातार बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठते रहते हैं. कई ऐसी तस्वीरें सामने आती है जो राज्य को शर्मसार कर देती हैं. ऐसे में अभिभावक अपने बच्चों को यहां पढ़ाना ही नहीं चाहते और उन्हें दूसरे राज्यों में पढ़ने के लिए भेज देते हैं, लेकिन अब वो अपने राज्य में ही रहकर अच्छी शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे. वहीं, आपको बात दें कि संस्थान के संस्थापक रमेश चंद्र मिश्र, निदेशक रंजीत कुमार पाल और प्रधानाचार्य निखिल रंजन ने ये कहा कि आने वाले समय में वो अपने संस्थान के रैंकिंग और शिक्षा को और बेहतर बनाएंगे.