logo-image

सुशील मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-SC से की ED पर रोक की मांग

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा है.

Updated on: 03 Feb 2024, 06:44 PM

highlights

  • सुशील मोदी का विपक्ष पर निशाना
  • कहा- विपक्ष ने उठाई थी ईडी पर रोक की मांग
  • ईडी राजनीतिक कारणों से नहीं कर रहा परेशान

Patna:

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा है. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को झारखंड के 12वें सीएम के रूप में शपथ ली. जिस पर सुशील मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 600 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार सोरेन को जमानत देने से इनकार कर दिया. इससे यह तो साफ हो चुका है कि ईडी को पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में कोई ठोस प्रमाण मिला है और कोई किसी को राजनीतिक कारणों से परेशान नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार में विभागों का हुआ बंटवारा, CM नीतीश को मिले कुल 5 मंत्रालय; जानें

सुशील मोदी का विपक्ष पर निशाना

किसी के आरोपों में कोई दम नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में अरविंद केजरीवाल से लेकर तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी अन्य कई नेता राजनीतिक बयानबाजी करते हैं, लेकिन पिछले 10 सालों में इनमें से ना तो कोई न्यायालय गया और ना ही किसी को कानूनी राहत मिली है.

ईडी पर विपक्ष ने उठाई थी रोक की मांग

इसके आगे सुशील मोदी ने कहा कि सारे विपक्षी दलों ने मिलकर सुप्रीम कोर्ट से ईडी की कार्रवाई पर रोक की मांग की, तब भी सुप्रीम कोर्ट ने यह कहकर याचिका खारिज कर दी कि भ्रष्टाचार के मामले में राजनीतिक लोगों को राहत देने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है. वहीं, उन्होंने कहा कि अगर सत्ता का दुरुपयोग घोटाला और संपत्ति बनाने के आरोप सिर्फ बदले की भावना से प्रेरित है तो किसी अदालत ने इन ताकतवर लोगों को जमानत क्यों नहीं दी? आगे सुशील मोदी ने कहा कि आप पार्टी में मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पिछले कई महीनों से जेल में क्यों है? उन्हें जमानत क्यों नहीं मिली? वहीं, गरीबों के मसीहा बनने वाले लालू प्रसाद यादव पर 900 करोड़ के चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे हैं और वो किसी भी मामले में निर्दोष साबित नहीं हुए हैं. उन्हें स्वास्थ्य की वजह से केवल जमानत मिली हुई है.