logo-image

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों ने आगरा में किया कमाल, जीते 75 पदक

जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों ने एक उच्च स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने उच्चतम स्तर का प्रदर्शन किया है.

Updated on: 19 Dec 2023, 06:51 PM

highlights

  • जीडी गोयनका के छात्रों ने किया कमाल
  • स्कूल ने जीते 75 पदक
  • क्षेत्र में किया स्कूल का नाम रौशन

 

Purnia:

जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों ने एक उच्च स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने उच्चतम स्तर का प्रदर्शन किया है. इस प्रतियोगिता का आयोजन 15 दिसंबर, 2023 से 17 दिसंबर, 2023 तक "ग्लोबल स्पोर्ट्स एंड स्किल्स डेवेलपमेंट फाउंडेशन" की ओर से किया गया था. इसमें क्रिकेट (14 और 17), वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, शतरंज, बैडमिंटन, कबड्डी, एथलेटिक्स, स्केटिंग, योग, कैरम, टेबल टेनिस, और कराटे जैसे कई खेल शामिल थे. विद्यालय प्रबंधक ने बताया कि 69 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और उन्होंने बहुत उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. इन छात्रों ने अपने समझ, सुझ-बुझ और साहस के साथ सभी खेलों में सफलता प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश-तेजस्वी पर निरहुआ का हमला, कहा- 'जो राम का नहीं वो किसी काम नहीं'

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों ने किया कमाल

छात्रों ने कुल 75 पदक जीते हैं, जिसमें 38 स्वर्ण पदक, 27 रजत पटक और 10 कांस्य पदक शामिल हैं. यह एक एतिहासिक मौका है, जहां पर एक विद्यालय ने किसी एक प्रतियोगिता में 75 पदक लाकर अपना परचम लहराया है. यह विद्यालय के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे पूर्णिया और बिहारवासियों के लिए गर्व की बात है. इस अद्भुत सफलता पर स्कूल के चेयरमैन, डॉ. पियूष अग्रवाल, ने भी बच्चों को बधाई दी और उनके प्रदर्शन की सराहना की. उन्होंने इस मौके पर एक संबोधन के माध्यम से बच्चों को प्रेरित किया और उनकी मेहनत और संघर्ष की प्रशंसा की. स्कूल की प्रमुख डॉ. मोपाली मित्रा ने भी इस खास मौके पर बच्चों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनके उदाहरण की प्रशंसा की. साथ ही साथ उन्होंने ने इस मौके पर बच्चों की प्रशिक्षण में लगी मेहनत, उनके सहानुभूति और टीम वर्क क्षमता की सराहना की और उन्हें उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसा जताई.

क्षेत्र में किया स्कूल का नाम रौशन

इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस में स्कूल के चेयरमैन डॉ. पियूष अग्रवाल, वाइस चेयरमैन श्री शैलेंद्र गुप्ता, स्कूल की प्रमुख, डॉ. मोपाली मित्रा, वाइस प्रिंसिपल राज कुमार दास, वरिष्ठ शैक्षिक समन्वयक त्रिबेनी पाण्डेय और खेल शिक्षक प्रमुख संदीप जैसवाल, सहित अन्य शिक्षक भी मौजूद थे. सभी ने छात्रों को उनकी उद्यमिता और समर्पण के लिए प्रशंसा व्यक्त की और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. इस सफलता के साथ, जी. डी. गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों ने न केवल अपने स्कूल का नाम रोशन किया है, बल्कि उन्होंने अपने दम पर खेल क्षेत्र में भी अपनी पहचान बनाई है. गत वर्ष विद्यालय ने पूरे कोशी क्षेत्र और जीडी गोयंका समूह में कक्षा दसवीं में सर्वश्रेष्ठ अंक देकर शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय का नाम रौशन किया. आने वाले समय में हम इस प्रतिभा को और ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए और भी प्रयासरत रहेंगे.