logo-image

Sand Mining Case: लालू के करीबी सुभाष यादव पर ईडी ने कसा शिकंजा, छापेमारी में 2 करोड़ कैश बरामद

Sand Mining Case: प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के बाद आरजेडी चीफ लालू यादव के करीबी सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले सुभाष यादव के ठिकानों से दो करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया.

Updated on: 10 Mar 2024, 10:54 AM

highlights

  • लालू के करीबी सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी का छापा
  • दो करोड़ कैश और जमीन से जुड़े दस्तावेज बरामद
  • छापेमारी के बाद ईडी ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

Sand Mining Case: लोकसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के करीब सुभाष यादव पर बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया. ईडी की टीम ने शनिवार सुबह से लेकर रात तक सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर छापेमारी की. जहां से ईडी की टीम ने दो करोड़ कैश समेत जमीन से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए हैं. छापेमारी के बाद ईडी ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. जांच के बाद ईडी की टीम ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय सुभाष यादव को कोर्ट में पेश किया. हालांकि ईडी की ओर से अभी तक इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें: ICC Ranking : टेस्ट में भी भारत ने हासिल की बादशाहत, इंग्लैंड को पछाड़कर बनी दुनिया की नंबर-1 टीम

जानें कौन हैं सुभाष यादव

बता दें कि लालू के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्ट हैं. सुभाष यादव पर बालू के अवैध कारोबार करने का आरोप है. उनकी गिरफ्तारी के बाद राजद खेमे में हड़कंप मच गया है. बता दें कि सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी से पहले राजद एमएलसी विनोद जायसवाल के ठिकाने पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा था. टीम पटना स्थित उनके आवास पर रेड की थी.

राजद के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं सुभाष

बता दें कि बालू कारोबार से जुड़े सुभाष यादव को 2019 के लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने टिकट दिया था. वह झारखंड के चतरा लोकसभा से चुनाव लड़े थे. हालांकि, वह चुनाव नहीं जीत पाए. चुनाव से एक साल पहले यानी 2018 में भी इनकम टैक्स की टीम ने दिल्ली, धनबाद और पटना स्थित सुभाष यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें: Delhi: 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, मासूम को बचाने में जुटी NDRF और पुलिस टीम

बेऊर जेल भेजे जाएंगे सुभाष

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय को सुभाष यादव के खिलाफ अवैध बालू कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत मिली थी. शिकायत मिलने के बाद ईडी की टीम ने जांच की और उसके बाद टीम ने पटना के दानापुर, तकिया इलाके समेत  सुभाष यादव के आठ ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश देख ईडी की टीम भी दंग रह गई. कैश गिनने के मशीन मंगवाई गई. इसके बाद ईडी की टीम ने आधी रात को सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल ईडी टीम सुभाष यादव को बेऊर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.