logo-image

विपक्षी एकजुटता को लेकर RCP सिंह ने CM नीतीश पर कसा तंज, मांझी को ना बुलाने पर खड़ा किया सवाल

आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि उनकी सरकार में 7 दल हैं लेकिन विपक्षी दलों की बैठक में अपने ही सरकार के एक दल को निमंत्रण नहीं दिया है. इसका मतलब क्या माना जाए?

Updated on: 11 Jun 2023, 05:03 PM

highlights

  • आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश पर बोला हमला
  • कहा-2024 में ही होनेवाला है पत्ता साफ
  • पहले बिहार में विपक्ष को एकजुट करें नीतीश-RCP सिंह

Patna:

विपक्षी एकजुटता की मुहिम में जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर कभी उनके खास रहे आरसीपी सिंह ने करारा हमला बोला है. दरअसल, जीतन राम मांझी की पार्टी HAM और उन्हें 23 जनून 2023 को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार द्वारा निमंत्रण नहीं दिया गया है. अब आरसीपी सिंह ने इसी बात को लेकर सीएम नीतीश पर तंज कसा है और कहा है कि 2025 तक नीतीश की सरकार बिखर जाएगी. उन्हें जनता ने एनडीए के साथ सेवा करने के लिए वोट दिया था लेकिन वो आज क्या कर रहे हैं? आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि उनकी सरकार में 7 दल हैं लेकिन विपक्षी दलों की बैठक में अपने ही सरकार के एक दल को निमंत्रण नहीं दिया है. इसका मतलब क्या माना जाए?

ये भी पढ़ें-तस्वीरों में देखें: लालू यादव ने कैसे मनाया अपना 76वां जन्मदिन

2025 से पहले 2024 है

आरसीपी सिंह ने कहा कि विपक्षी एकता की मीटिंग में वही दल शामिल होंगे जिनका कोई आधार नहीं रह गया है. जनता पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है. नीतीश कुमार को जनता ने एनडीए के साथ रहकर सेवा करने का अवसर दिया था लेकिन वो आज क्या कर रहे हैं? 2025 से पहले 2024 में लोकसभा चुनाव हैं. सीएम नीतीश अपने ही राज्य बिहार में ही कांग्रेस, लेफ्ट व अन्य दलों को कितनी सीटें देंगे वो पहले इसपर निर्णय लें.

आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि 2025 तक महागठबंधन सरकार नहीं चलेगी. जनता ने नीतीश को एनडीए के साथ मिलकर काम करने के लिए जनादेश दिया था ना कि विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए. 2024 में ही इनका पत्ता साफ होने वाला हैं. उन्होंने कहा कि पहले नीतीश कुमार बिहार में ही विपक्षी एकजुटता के लिए काम करके देख लें.