logo-image

RCP सिंह ने बोला CM नीतीश पर करारा हमला, कहा-'उनका अपने मंत्रियों पर कोई नियंत्रण नहीं'

शिक्षा मंत्री बने चंद्रशेखर ने जन्माष्टमी के मौके पर सार्वजनिक मंच से इस्लाम के संस्थापक मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बता डाला और नया विवाद शुरू कर दिया. अब बीजेपी द्वारा चंद्रशेखर के बयान पर आपत्ति जताई गई है.

Updated on: 09 Sep 2023, 06:42 PM

highlights

  • RCP सिंह ने बोला सीएम नीतीश पर करारा हमला
  • प्रो. चंद्रशेखर के बहाने बोला हमला
  • कहा-CM नीतीश की नहीं सुनते उनके मंत्री

Patna:

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने एक बार फिर से बिहार के  सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना कोई भी मंत्री नहीं मानता. उनका अपने मंत्रियों पर ही नियंत्रण नहीं है. दरअसल, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के दलों के नेताओं द्वारा सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयानों को लेकर सियासी गलियारों में लगातार गर्माहट देखने को मिल रही है. रही सही कसर बिहार सरकार में RJD टे से शिक्षा मंत्री बने चंद्रशेखर ने जन्माष्टमी के मौके पर सार्वजनिक मंच से इस्लाम के संस्थापक मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बता डाला और नया विवाद शुरू कर दिया. अब बीजेपी द्वारा चंद्रशेखर के बयान पर आपत्ति जताई गई है और कहा गया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कंट्रोल अपने मंत्रियों पर बिल्कुल नहीं रहा.

सीएम नीतीश कुमार के गृह जनपद नालंदा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सह बीजेपी नेता आरसीपी सिंह ने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश में कई धर्म हैं और सभी धर्मों का अपना-अपना इतिहास है. सनातन धर्म सबसे पुराना धर्म है और भगवान श्रीराम सदियों से मर्यादा पुरुषोत्तम कहे जाते हैं. भगवान राम ने सामाजिक मर्यादा के जितने भी मापदंड हैं उसे उन्होंने स्थापित किया. भगवान राम एक बेटे के रूप में, एक पति के और एक राजा के रूप में राम राज की परिकल्पना को जमीन पर वास्तिवकता में उतारा. भगवान राम ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जाने जाते हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar News: NIA ने मोतिहारी में की बड़ी कार्रवाई, PFI का राज्य सचिव हुआ गिरफ्तार

शिक्षा मंत्री को RCP सिंह का जवाब

आरसीपी सिंह ने बिहार के शिक्षामंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री जिसे मर्यादा पुरुषोत्तम बता रहे हैं वो सिर्फ एक धर्म के संस्थापक हैं. शिक्षा मंत्री को अन्य धर्मों को माननेवाले लोगों की भावनाओं का भी ख्याल रखना चाहिए और इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए. वहीं, सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि सीएम का कहना उनके कोई मंत्री नहीं मानते. उनके मंत्रियों की इस बात की कोई चिंता नहीं रहती कि उनके बयान का लोगों पर क्या असर होगा उसकी चिंता नहीं रहती. उन्हें पता होना चाहिए के वे लोग कोई अच्छा काम नहीं कर रहे हैं.