logo-image

Ram Mandir: गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर हमला, बताया- हिंदू विरोधी

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले उस पर सियासत थमने का नाम ही नहीं ले रहा. जहां बिहार के शिक्षा मंत्री, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद नेता फतेह बहादुर ने मंदिर को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 04:50 PM

highlights

  • गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर हमला
  • कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी
  • कहाग- कांग्रेस नहीं चाहती थी मंदिर निर्माण

Patna:

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले उस पर सियासत थमने का नाम ही नहीं ले रहा. जहां बिहार के शिक्षा मंत्री, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद नेता फतेह बहादुर ने मंदिर को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. वहीं, कुछ कांग्रेस नेता ने भी प्राण प्रतिष्ठा पूजा में शामिल होने से इंकार कर दिया है. इन सब के बीच बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को विपक्ष पर निशाना साधा है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकराने को लेकर जब एक मीडिया चैनल ने गिरिराज सिंह से इस पर बात की तो उन्होंने कहा कि जब से नेहरू प्रधानमंत्री बने हैं, तब से कांग्रेस हिंदू विरोधी है. जब सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार का काम चल रहा था, तब नेहरू ने सीएम को हड़काया था. इतना ही नहीं राष्ट्रपति को भी वहां जाने से रोका था. 

यह भी पढ़ें- Bihar Seat Sharing: सीट बंटवारे पर तेजस्वी यादव ने दिया बयान, कहा- सीट तो बंटबे ना करेगा

गिरिराज सिंह ने राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को भी हिंदू विरोधी बताया और कहा सोनिया गांधी भी वहीं कर रही हैं. कांग्रेस का डीएन ही हिंदू विरोधी है. केंद्रीय मंत्री यही नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी स्टालिन के साथ मिलकर सनातन को खत्म करने का एजेंडा चला रही हैं. कांग्रेस के नेता चाहते ही नहीं थे कि राम मंदिर बने. राम मंदिर के लिए 500 सालों से संघर्ष किया जा रहा है. वहीं, हमारे पूर्वजों ने राम मंदिर के लिए अपनी जान दी है. 

कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी

आपको बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने वाले हैं, लाखों की संख्या में लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. अलग-अलग राज्यों से प्राण प्रतिष्ठा के पूजा के लिए साम्रगी पहुंचाई जा रही है. इतना ही नहीं मंदिर से लेकर प्रसाद तक के लिए तैयारी जोरशोर से चल रही है. जहां इस अवसर पर नेता के अलावा कई सेलिब्रिटी भी हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे. इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन चौधरी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इंकार कर दिया है.