logo-image

प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कहा- नीतीश और लालू के मतलब के हैं यार

बिहार के दरभंगा में बुधवार को जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर पदयात्रा के क्रम में बहादुरपुर प्रखंड के तारालाही पहुंचे. इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने नीतीश पर जमकर निशाना साधा

Updated on: 06 Dec 2023, 03:58 PM

highlights

  • प्रशांत किशोर का बड़ा बयान
  • कहा- नीतीश और लालू के अच्छे संबंध नहीं
  • नीतीश कुमार इतने बेवकूफ आदमी नहीं

 

Darbhanga:

बिहार के दरभंगा में बुधवार को जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर पदयात्रा के क्रम में बहादुरपुर प्रखंड के तारालाही पहुंचे. इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने नीतीश पर जमकर निशाना साधा. प्रशांत किशोर ने यहां तक बोल दिया कि महागठबंधन का कभी कोई भविष्य था ही नहीं. गठबंधन क्यों बनाया गया पहले आप इसको समझिए. नीतीश कुमार को आप जितना समझते हैं, उसे कम हम भी नहीं समझते. गठबंधन बनाने से सबसे पहले हमसे मिलने नीतीश कुमार दिल्ली आए. हमको चार घंटा समझाया कि गठबंधन हम क्यों बनना चाहते हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से किसी प्रकार का कोई प्रेम नहीं है. नीतीश कुमार सिर्फ गठबंधन इसलिए बनाए क्योंकि उन्हें यह डर था कि 24 में लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा वाले हमको मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे. 

यह भी पढ़ें- CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- I.N.D.I.A. की मीटिंग में होंगे शामिल

नीतीश और लालू के अच्छे संबंध नहीं

भाजपा लोकसभा जीतने के बाद अपना मुख्यमंत्री बनाएगी. ऐसी स्थिति पैदा हो, उससे पहले हम ही छोड़कर लालू प्रसाद यादव के साथ चले जाते हैं. कम से कम 25 तक कुर्सी बच जाएगी. अब उनको यह समझ नहीं है कि आपने महागठबंधन बनाया और आप चुनाव हारे तो आपका दल ही नहीं बचेगा. स्थिति यही है लोकसभा का चुनाव हारेंगे और दल ही नहीं बचेगा. वहीं, प्रशांत किशोर ने कहा कि हमसे ज्यादा नीतीश कुमार को आप नहीं जानते. लालू-नीतीश एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं, यह हम ही जानते हैं क्योंकि 15 में इन दोनों को साथ लेकर हम ही आए थे. लालू यादव इसलिए नीतीश कुमार को दिल्ली की ओर चढ़ा रहे हैं कि उनका लड़का बिहार का मुख्यमंत्री बने और नीतीश कुमार इसलिए इनके साथ है कि कुर्सी बनी रहे. 

नीतीश कुमार इतने बेवकूफ आदमी नहीं- प्रशांत किशोर

वहीं, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि जब उनका समय समाप्त हो तो, ऐसा आदमी यहां का मुख्यमंत्री बन जाए कि लोग कहें कि नीतीश कुमार कितना भी खराब था, पर इससे तो अच्छा था. आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि आप नीतीश कुमार को नहीं जानते. नीतीश कुमार ऐसे आदमी है कि बिहार की जनता ने 42 सीट पर उनको जिताया. इसी जनता को सबक सिखाने के लिए वह लालू यादव के साथ जंगल राज लाने का प्रयास कर रहे हैं कि जंगल राज आ जाए तो लोग कहेंगे बेकार नीतीश कुमार को हटाए, वही ठीक था. अगर इसे भी कोई बुरी सरकार आ जाए, तभी तो नीतीश कुमार के बारे में लोग अच्छा कहेंगे. मान लीजिए कोई अच्छी सरकार बिहार में आ जाए, तो लोग कहेंगे कि चलो भाई अच्छा हुआ इससे जान छूटा. नीतीश कुमार इतने बेवकूफ आदमी नहीं है. उन्होंने सोच समझकर यह निर्णय लिया है.