logo-image

Politics: जदयू ने दिया शिवसेना का साथ, कांग्रेस पर उठाए सवाल

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में सबकुछ सही नजर नहीं आ रहा है. चुनाव को देखते हुए इंडी गठबंधन की बैठक होने वाली थी, लेकिन अब बैठक से पहले नेतृत्व को लेकर पार्टियों में संग्राम छिड़ चुका है.

Updated on: 19 Dec 2023, 03:11 PM

highlights

  • जदयू ने दिया शिवसेना का साथ
  • कांग्रेस पर उठाए सवाल
  • नीतीश ने असंभव को संभव कर दिखाया

Patna:

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में सबकुछ सही नजर नहीं आ रहा है. चुनाव को देखते हुए इंडी गठबंधन की बैठक होने वाली थी, लेकिन अब बैठक से पहले नेतृत्व को लेकर पार्टियों में संग्राम छिड़ चुका है. आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में नेतृत्व को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में सवाल उठाए हैं तो वहीं अब शिवसेना को जदयू का समर्थन मिल गया है. इसके साथ ही कहा है कि कांग्रेस ने पहले ही एक साल बर्बाद कर चुकी है और अब और देरी हुई तो मुश्किल हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics : दिल्ली में I.N.D.I.A की बैठक पर बोले नीतीश के मंत्री, कहा - हो सकता है सीटों का बंटवारा

जदयू ने दिया शिवसेना का साथ

आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले ही शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं और कांग्रेस पर क्षेत्रीय दलों व गठबंधन पार्टियों को तवज्जो नहीं देने का भी आरोप लगाया है. वहीं, अब बैठक से पहले जदयू ने भी बड़ी मांग की है. इसके साथ ही जदयू ने कहा है कि जितनी जल्गदी हो सके कांग्रेस यह तय करें कि गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा. जयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने शिवसेना का समर्थन किया और इसके साथ ही कहा कि हमने एक साल बर्बाद कर दिया है. आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी बूथ स्तर पर प्रबंधन का काम कर रही है तो हम आज भी अपने मतभेदों को ही सुलझाने में जुटे हुए हैं. एक बार फिर जदयू ने सीटों के बंटवारा जल्द से जल्द करने की मांग कर दी.

नीतीश ने असंभव को संभव कर दिखाया

केसी त्यागी ने आगे कहा कि ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव जैसे बड़े नेताओं को एक मंच पर नीतीश कुमार लेकर आए थे और इसके जरिए उन्होंने असंभव को संभव कर दिखाया. वहीं, अब देर होती है तो यह लोकसभा चुनाव के लिए मुश्किल होगी. इसी के साथ बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की प्रचंड जीत की वजह सभी इंडी गठबंधन में शामिल दल कांग्रेस की नाकामी को बता रही है और उसके ऊपर ही हार की ठीकर फोड़ रही है.