logo-image

बिहार में शराबबंदी की फिर खुली पोल, नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे टीचर

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. वहीं, बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब की तस्करी खुलेआम हो रही है.

Updated on: 12 Jan 2024, 06:59 PM

highlights

  • बिहार में शराबबंदी की फिर खुली पोल
  • नशे में घुत होकर स्कूल पहुंचे टीचर
  • नशे में घुत टीचर से बच्चों ने पूछे सवाल

Khagaria:

Bihar News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. वहीं, बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब की तस्करी खुलेआम हो रही है. राज्य के भीतर कहीं भी शराब पीना या उससे जुड़ा किसी भी तरह का कारोबार करना गैरकानूनी माना जाता है और इसके लिए कड़ी सजा का प्रावधान है. इतना ही नहीं, सीएम नीतीश कुमार खुद इसे लेकर निर्देश जारी करते रहते हैं, फिर भी इस कानून का सही आंकड़ा किसी से छिपा नहीं है. इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बिहार के खगड़िया से सामने आ रहा है जहां दो शिक्षक शराब के नशे में धुत दिखे. 

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में कड़ाके की ठंड से लोगों का बुरा हाल, शीतलहर का अलर्ट जारी

आपको बता दें कि इससे जुड़ी मिली जानकारी के मुताबिक, मामला बिहार के खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हरिटोला प्राइमरी स्कूल का है, जहां प्रिंसिपल और एक शिक्षक शराब के नशे में स्कूल और क्लासरूम में पहुंचे.  इतना ही नहीं ये दोनों पढ़ाने के बजाय छात्रों के साथ गाली-गलौज और मारपीट भी करते हैं. अब जब छात्रों ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की तो मामले की सच्चाई सामने आ गई.

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस घटना के बाद बताया जा रहा है कि शराबी शिक्षक और प्रिंसिपल दोनों शराब पीकर स्कूल आते थे और ये लोग आए दिन छात्रों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते थे, लेकिन ग्रामीणों ने नशे में धुत प्रिंसिपल और शिक्षक को पकड़ कर स्कूल के एक कमरे में बंद कर दिया, जिसके बाद इसकी सूचना नजदीकी थाने की पुलिस को दी गई.

आपको बता दें कि इस घटना के बाद जब पुलिस की टीम स्कूल पहुंची तो पुलिस ने उन सभी की ब्रेथ एनालाइजर से जांच  किया तो 95% शराब पीने की पुष्टि हुई, जिसके बाद पुलिस ने नशे में धुत दोनों शिक्षकों के हाथों में हथकड़ी लगा दी तो छात्रों ने शिक्षक के हाथों में हथकड़ी देखकर कहा कि, ''सर, आपके हाथों में हथकड़ी लगी है तो कैसा लग रहा है?'' कुछ बच्चों ने कहा कि, ''प्रिंसिपल को चश्मा लगाइए न सर.'' हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.