logo-image

राहुल गांधी को पप्पू यादव ने बताया 'संत', कांग्रेस का इतिहास ही कुर्बानी का रहा

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव सामने आ रहा है, वैसे-वैसे तमाम नेता एक-दूसरे की पार्टी पर हमला करते दिख रहे हैं. वहीं, जब से जन अधिकार पार्टी कांग्रेस में शामिल हुई है, तब से पप्पू यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 26 Mar 2024, 08:42 PM

highlights

  • राहुल गांधी को पप्पू यादव ने बताया 'संत'
  • राहुल एक त्यागी पुरुष हैं
  • कांग्रेस का इतिहास ही कुर्बानी का रहा

Patna:

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव सामने आ रहा है, वैसे-वैसे तमाम नेता एक-दूसरे की पार्टी पर हमला करते दिख रहे हैं. हाल ही में बिहार में जाप पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में विलय कर दिया. वहीं, जब से जन अधिकार पार्टी कांग्रेस में शामिल हुई है, तब से पप्पू यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. मगंलवार को भी किशनगंज पूर्व सांसद पप्पू यादव पूर्णिया जाने के दौरान किशनगंज पहुंचे, जहां वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. इस दौरान पप्पू यादव ने मीडियाकर्मी से बात करते हुए राहुल गांधी को संत बताया. राहुल गांधी की तारीफ करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि वो एक त्यागी पुरुष हैं और कांग्रेस का इतिहास ही कुर्बानी का रहा है. इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि एक संत और त्यागी है पैदल 10 हजार किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- शिक्षकों के समर्थन में गिरिराज, अपने ही सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी को पप्पू यादव ने बताया 'संत'

पप्पू यादव यही नहीं रुके आगे उन्होंने कहा कि सीमांचल की जनता हमारे लिए भगवान की तरह है और कांग्रेस का परिवार है. इसके साथ ही बीजेपी के 400 पार का नारे पर बोला कि गुजरात में बीजेपी का हाल बुरा होने वाला है. बता दें कि गुजरात में चार-चार एमपी ने सिटिंग टिकट लौटा दिया है और बीजेपी में कोई टिकट लेने वाला नहीं बचा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग कांग्रेस को फोड़कर टिकट बांट रहे हैं. इसलिए सीता सोरेन और नवील जिंदल को बुलाकर टिकट बांट रहे हैं. 

बिहार में सीटों का बंटवारा 

बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं, जिसमें से खुद 28 से अधिक सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ना चाहती है तो वहीं कांग्रेस ने 10 सीटों की मांग की है. जिसे लेकर दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है. उधर, एनडीए की बात करें तो 40 सीटों का बंटवारा किया जा चुका है. 17 सीटों पर बीजेपी, 16 सीटों पर आरजेडी, 5 सीटों पर लोजपा (रामविलास) तो वहीं 1-1 सीट पर हम और आरएलएम लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है.  अब देखना है कि महागठबंधन में किसे कितनी सीट आती है.