logo-image

मिशन 2024 को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार

विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहें हैं. नीतीश कुमार अपने दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले. दिल्ली स्थित CPI-M के कार्यालय भी गए और वहां सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की.

Updated on: 06 Sep 2022, 02:50 PM

Patna:

सीएम नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का काम शुरू कर दिया है. मिशन 2024 को लेकर नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं. ऐसे में अब वो विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहें हैं. नीतीश कुमार अपने दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले. दिल्ली स्थित CPI-M के कार्यालय भी गए और वहां सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की. नीतीश के पहुंचने पर सीताराम येचुरी ने फोलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. दोनों की इस मुलाकात को मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है.

सीताराम येचुरी से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने CPI नेता डी राजा से मुलाकात की इस दौरान विपक्ष को कैसे एकजुट किया जाए इसपर मंथन हुआ. वहीं, येचुरी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि देश के सभी लेफ्ट, कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दल मिल जाएं तो बहुत बड़ा फर्क आएगा. नीतीश ने कहा कि वे पीएम पद के दावेदार नहीं हैं और सिर्फ विपक्ष को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, येचुरी ने कहा कि यह सकारात्मक संकेत है, जिससे देश में अच्छा राजनीतिक विकास होगा.

दिल्ली में नीतीश कुमार ने विपक्ष के चार बड़े नेताओं से मुलाकात की  सीताराम येचुरी, डी राजा और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले हैं. वहीं, कल उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद इन्होंने जेडीएस के नेता कुमार स्वामी से भी मुलाकात की . दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के बाद नीतीश कुमार ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश यादव,  समेत अन्य नेताओं से मिलेंगे.