logo-image

बिहार में शराब तस्करी का नया आईडिया, साउंड बॉक्स से आवाज की जगह निकला शराब

पूर्ण रूप से शराबबंदी वाले बिहार में शराब कारोबारी और पुलिस के बीच तू डाल-डाल तो मैं पात-पात का खेल चल रहा है. शराबबंदी वाले बिहार में जिस डीजे के साउंड बॉक्स से आवाज निकलता है, उससे अब शराब निकालने लगा है.

Updated on: 24 Aug 2023, 06:19 PM

highlights

  • बिहार में शराब तस्करी का नया आईडिया
  • साउंड बॉक्स की आवाज से निकल रहा शराब
  • 2 डीजे साउंड बॉक्स में छिपाकर रखा था शराब

Gopalganj:

पूर्ण रूप से शराबबंदी वाले बिहार में शराब कारोबारी और पुलिस के बीच तू डाल-डाल तो मैं पात-पात का खेल चल रहा है. शराबबंदी वाले बिहार में जिस डीजे के साउंड बॉक्स से आवाज निकलता है, उससे अब शराब निकालने लगा है. जी आपने सही सुना, बिहार में शराब तस्कर शराब की तस्करी करने के लिए वो हर हथकंडे अपना रहे हैं. जिससे कि पुलिस और उत्पाद विभाग को किसी तरह चकमा देकर शराब का कारोबार कर सके, लेकिन बिहार की पुलिस और उत्पाद विभाग भी उनके मंसूबे को नाकाम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. शराबबंदी वाले बिहार से कभी गैस के सिलेंडर में छुपा कर, तो कभी बिजली के स्टेबलाइजर में छुपा कर शराब की तस्करी करने की खबर अब पुरानी हो गई है.

यह भी पढ़ें- बिहार सरकार और राजभवन में खींचतान के बीच बड़ी खबर, CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल से की मुलाकात

साउंड बॉक्स की आवाज से निकल रहा शराब

अब शराब तस्कर जिस साउंड बॉक्स की आवाज निकालता है, उससे शराब तस्कर शराब निकाल रहे हैं. तस्वीरों में साफ-साफ देखा जा सकता है कि किस तरह दो साउंड बॉक्स में शराब तस्कर ने उसमें शराब छिपाया हुआ है. जिसको प्रशासन के द्वारा जब जब्त करने के बाद निकाल कर देखा गया, तो दोनों साउंड बॉक्स से पुलिस ने 132.4 लीटर शराब था. दरअसल, गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के पेदुला गांव निवासी शिवजी राम का पुत्र लड्डू कुमार राम ने अपने घर के अंदर दो डीजे साउंड बॉक्स में शराब छिपा कर रखा हुआ है. 

2 डीजे साउंड बॉक्स में छिपाकर रखा था शराब

पुलिस ने सूचना के सत्यापन के लिए जब छापेमारी की तो उसके घर से दो डीजे साउंड बॉक्स बरामद किया. जिसके अंदर उत्तर प्रदेश निर्मित बंटी बबली देसी 132.4 लीटर शराब रखा गया था, जो पुलिस ने जब्त किया है. आपको बता दें कि बिहार में 2016 से शराबबंदी है. उसके बावजूद आए दिन बिहार में किसी ना किसे जिले से शराब तस्करी की खबर आती रहती है. छपरा शराबकांड और मोतिहारी शराबकांड ने भी प्रशासन पर सवाल खड़ा कर दिया है.