logo-image

मोदी सरकार जान ले... OBC 'लड़ाका वर्ग' है, हक मारने वाले की ईंट से ईंट बजा देगा: तेजस्वी यादव

उन्होंने केंद्र सरकार पर ओबीसी वर्ग के लोगों का हक मारने का आरोप लगाते हुए कहा कि OBC लड़ाका वर्ग है. मोदी सरकार अच्छे से जान लें अगर बीजेपी ने देश की 60 फ़ीसदी ओबीसी आबादी का हक़ खाने का दुःसाहस किया तो ओबीसी इनकी ईंट से ईंट बजा देगा.

Updated on: 21 Sep 2023, 04:46 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमला
  • मोदी सरकार पर लगाया ओबीसी विरोधी होने का आरोप
  • महिला आरक्षण बिल को बताया चुनावी जुमला

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने केंद्र सरकार पर ओबीसी वर्ग के लोगों का हक मारने का आरोप लगाते हुए कहा कि OBC लड़ाका वर्ग है. मोदी सरकार अच्छे से जान लें अगर बीजेपी ने देश की 60 फ़ीसदी ओबीसी आबादी का हक़ खाने का दुःसाहस किया तो ओबीसी इनकी ईंट से ईंट बजा देगा. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हमारी दशकों से माँग रही है कि महिला आरक्षण 33% नहीं बल्कि 50% हो और इसे तुरंत लागू किया जाए तथा इसमें SC/ST, OBC तथा अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षण रहे. 

ये भी पढ़ें-DG फायर शोभा अहोतकर से टकराना DIG अनुसुइया रणसिंह साहू को पड़ गया महंगा, सरकार ने किया तबादला

...ये केवल जुमलेबाजी है!

इससे पहले तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि हम चाहते हैं कि इस बिल में हर समाज की महिलाओं के लिए आरक्षित सीट हो...हम इस बिल को पूरा समर्थन देंगे. ये बिल पास आज हो जाएगा लेकिन कब लागू होगा इसका पता नहीं है. जनगणना होगी तब ये लागू होगा फिर इसके बाद परिसीमन होगा तब जबकर महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा. हम तो चाहते हैं इस पर काम जल्द से जल्द हो.... ये बिल को गुमराह करने के लिए लाया जा रहा है..ये केवल जुमलेबाजी है.

ये भी पढ़ें-बिहार में चली 'तबादला एक्सप्रेस', 9 IAS व 6 SDO हुए इधर से उधर, देखें पूरी लिस्ट

राम कृपाल यादव ने कांग्रेस पर बोला हमला


महिला कांग्रेस बिल पर भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और OBC की बात करे... मैंने उनके साथ काम किया है.क्या जब कांग्रेस यह बिल लाई थी क्या तब उसमें यह प्रावधान था? यह घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं. यह राजनीति कर रहे हैं... आपका OBC प्रेम तब कहां चला गया था? आपको 60 सालों तक नहीं दिखा?"