logo-image
लोकसभा चुनाव

पटना जंक्शन के पास होटल में लगी भीषण आग, अब तक 6 की मौत, देखें Video

बिहार की राजधानी पटना में सुबह के वक्त एक होटल भीषण आग की चपेट में आ गया. आग इसके आसपास मौजूद दुकानों और घरों तक पहुंच गई. क्रेन से लोगों को इमारत से बाहर निकाले का प्रयास किया जा रहा.

Updated on: 25 Apr 2024, 03:18 PM

नई दिल्ली:

राजधानी पटना में जंक्शन के ठीक सामने एक बहुमंजिला इमारात आग की चपेट में आ गई. यह एक बड़ा होटल है. गुरुवार की सुबह होटल में भीषण आग लगने की खबर सामने आई. सुबह के वक्त साढ़े 10 बजे आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को मिली. आधे घंटे के अंदर पूरी इमारात में आग और धुआं फैल गया. आग होटल की बगल वाली बिल्डिंग में भी फैल गई. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि अब तक आग की चपेट में आने से 6 की मौत हुई है. वहीं कई लोगों के अभी इमारत में फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि आग के कारण इससे सटी दुकानों और मकानों को नुकसान हुआ है.

 

आग की चपेट कई दुकानें भी बताई जा रही हैं. आग को बुझाने में अग्निशमन दस्ते का शुरुआती इंतजाम नकाफी साबित हुए हैं. बिल्डिंग के सामने पुल पर भी भीषण जाम देखने को मिला है. स्टेशन रोड पर जाम की स्थिति है. यह घटना पटना में कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के नजदीक हुई. यहां पर एक होटल में भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. अग्निशमन और बचाव का कार्य जारी है. अब तक 35 लोगों को बचाया जा सका है. इन्हें पीएमसीएच भेजा गया. इस आग ने पाल होटल के नजदीक दो अन्य होटलों को भी चपेट में ले लिया. अब तक करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है. 

तीन लोगों के घायल होने की सूचना

स्थानीय लोगों के अनुसार, यह आग नीचले तल पर गैस के कारण लगी थी. इसके बाद आग धीरे-धीरे हवा के झोके के साथ फैलती चली गई. देखते ही देखते ये पूरी इमारत में फैल गई. वहीं आसपास की दुकानें भी इसके चपेट में आ गईं. इस घटना में तीन लोगों के घायल होने की सूचना है. इन तीन में एक युवती और दो युवक हैं. कई लोगों को बचाव ​अभियान में निकाला गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि छह लोग अभी भी अंदर फंसे हैं.