logo-image

Bihar News: पूर्णिया में महानंदा नदी का कहर जारी, तेजी से हो रहा है कटाव

बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र पूर्णिया जिले का बायसी प्रतिवर्ष बाढ़ का कहर झेलता है. यहां रहने वाले लोगों के लिए हर साल बाढ़ के हालातों को झेलना मजबूरी ही बन गया है.

Updated on: 08 Sep 2023, 01:18 PM

highlights

  • पूर्णिया में महानंदा नदी का कहर जारी
  • तेजी से हो रहा है कटाव
  • मदद का इंतजार 
  • दहशत में इलाके के लोग

Purnia:

बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र पूर्णिया जिले का बायसी प्रतिवर्ष बाढ़ का कहर झेलता है. यहां रहने वाले लोगों के लिए हर साल बाढ़ के हालातों को झेलना मजबूरी ही बन गया है. इस वर्ष भी कुछ ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. आपको बता दें कि बायसी थाना क्षेत्र के श्रीपुर मल्लाहटोली पंचायत के डंगराह घाट स्थित कालू मस्तान टोला के पास महानंदा नदी द्वारा कटाव तेज हो गया है और नदी के किनारे बसे सैकड़ों ग्रामीण डर के साए में जीवन व्यतीत करते हैं. इन्हें हर रोज इस बात का डर सता रहा है कि कहीं इनके घर भी इस कटाव की चपेट में ना आ जाए. 

यह भी पढ़ें : Crime News: वैशाली में फिल्मी तरीके से लोगों को लूट रहे चोर, लाखों रुपये का जेवर लेकर हुए फरार

दहशत में इलाके के लोग

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि कई बार सूचना देने के बावजूद भी आला अधिकारी मदद करने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं. यहां तक की कोई जनप्रतिनिधि भी मदद करने के रूप में आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं दे रहे हैं. जबकि वहां के कुछ ग्रामीणों का कहना है एक बार लोगों को संतोष करने के लिए कालू मस्तान टोला स्कूल बचाने के लिए हल्की-फुल्की सी नदी कटाव निरोधक कार्य किया गया था. उसके बाद वहां निवास करने वाले परिवारों को कटाव के जद में छोड़ दिए हैं. अब डंगराह के सैकड़ों परिवार जनप्रतिनिधि और अधिकारियों की ओर मदद के लिए इंतजार कर रहे हैं.

मदद की इंतजार में ग्रामीण 

वहीं, इस संबंध में श्रीपुर मल्लाहटोली पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद जहीरूद्दीन ने बताया कि प्रशासन को कई बार लिखित आवेदन देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हालांकि अपने फंड से ही कुछ कार्य किया गया था.