logo-image

Bihar News: शराब तस्करों की अब खैर नहीं, उत्पाद विभाग इस्तेमाल करेगी मिर्ची स्प्रे

उत्पाद विभाग के तरफ से ये नई रणनीति बनाई गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम पर हो रहे हमले से निबटने के लिए ऐसा किया गया है. बता दें कि, मिर्ची स्प्रे से आंखों में जलन होने लग जाती है. जिसका असर आधे घंटे से भी अधिक होता है.

Updated on: 13 Jun 2023, 11:01 AM

highlights

  • मिर्ची स्प्रे का किया जाएगा इस्तेमाल 
  • 700 मिर्ची स्प्रे का दिया गया आर्डर 
  • बाकी राज्यों में भी किया जाता है इसका इस्तेमाल

 

Patna:

बिहार में शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए अब उत्पाद विभाग ने नया तरीका निकाला है. जिससे अब माफियाओं को बचाने वाले भी नहीं बच पाएंगे. दरअसल जब पुलिस शराब माफियाओं को पकड़ने जाती है तो महिलाओं और बच्चों को आगे कर दिया जाता है. ऐसे में पुलिस को पीछे हटना पड़ जाता है, लेकिन अब इसका ऐसा उपाय निकाला गया है. जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे. अब शराब तस्करों को बचाने वाले पर मिर्ची स्प्रे का इस्तेमाल किया जाएगा.
 
700 मिर्ची स्प्रे का दिया गया आर्डर 

उत्पाद विभाग के तरफ से ये नई रणनीति बनाई गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम पर हो रहे हमले से निबटने के लिए ऐसा किया गया है. बता दें कि, मिर्ची स्प्रे से आंखों में जलन होने लग जाती है. जिसका असर आधे घंटे से भी अधिक होता है. कल सोमवार को पटना के कुम्हरार स्थित ग्रुप ट्रेनिंग सेंटर में मिर्ची स्प्रे का डेमो भी दिया गया है. उत्पाद विभाग के तरफ से इसे लेकर अब 700 मिर्ची स्प्रे का ऑर्डर भी दिया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: शराब माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, जान बचाकर भागे जवान

बाकी राज्यों में भी किया जाता है इसका इस्तेमाल 

हालांकि बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है और कई राज्य ऐसे हैं जहां इसका इस्तेमाल भीड़ से निबटने के लिए किया जाता है. संयुक्त आयुक्त के तरफ से ये बताया गया है कि अक्सर देखा जाता है कि मानसून के दौरान अधिक बारिश से पानी बढ़ जाता है. ऐसे में तस्कर अवैध तरीके से शराब बनाने में लग जाते हैं. जिसे देखते हुए विभाग ने जिलों के डीएम और एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि इन पर नजर रखते हुए कार्रवाई की जाए.