logo-image

रघुवंश प्रसाद के निधन से लालू दुखी, बोले- परसों कहा था कहीं न जाना, आज इतनी दूर चले गए

बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का आज दिल्ली एम्स में निधन हो गया.

Updated on: 13 Sep 2020, 03:03 PM

पटना:

बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का आज दिल्ली एम्स में निधन हो गया. रघुवंश प्रसाद का निधन रविवार को 74 साल की आयु में हुआ. वह पिछले 4 दिनों से वेंटिलेटर पर थे. उनके निधन पर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव समेत राजद के तमाम नेताओं ने दुख जताया है. ज्ञात हो कि 3 दिन पहले ही रघुवंश प्रसाद ने राजद पार्टी से इस्तीफा दिया था.

यह भी पढ़ें: निधन से पहले रघुवंश प्रसाद ने की थी ये मांगें, मोदी बोले- करेंगे पूरा

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'प्रिय रघुवंश बाबू, ये आपने क्या किया? मैंने परसों ही आपसे कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे. लेकिन आज इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूं, दु:खी हूं, बहुत याद आएंगे.'

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, 'वो (रघुवंश प्रसाद सिंह) हमेशा जमीनी स्तर पर रहकर काम करते थे. लोगों से जुड़े हुए थे. हम चाहते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले. इस दुख की घड़ी में हम उनके परिजनों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं.'

यह भी पढ़ें: बिहार के युवाओं की यहां की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ- मोदी

बता दें कि कोविड-19 से उबरने के बाद की जटिलताओं को देखते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह को हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार रात को गंभीर रूप से बीमार हो गये थे और उन्हें एम्स के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था. आज सुबह करीब 11 बजे सांस लेने में कठिनाई और अन्य जटिलताओं के कारण निधन हो गया. दिल्ली से अब उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए पटना लाया जाएगा.