logo-image

Karnataka Oath Ceremony: कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे CM नीतीश

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद से सभी को इस बात का इंतजार था कि आखिर कांग्रेस कर्नाटक की कमान किसके हाथों में सौंप रही है.

Updated on: 18 May 2023, 08:00 PM

highlights

  • कर्नाटक के नए सीएम बने सिद्धारमैया
  • 20 मई को होगा शपथ ग्रहण समारोह
  • कई बड़े नेता शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
  • सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव होंगे शामिल

Patna:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद से सभी को इस बात का इंतजार था कि आखिर कांग्रेस कर्नाटक की कमान किसके हाथों में सौंप रही है. आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी गई है, सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले सीएम होंगे, वहीं डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में डिप्टी सीएम होंगे. 20 मई को कर्नाटक में नई सरकार गठन का शपथ ग्रहण होगा. वहीं, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी 20 मई को बेंगलुरू जाएंगे. कर्नाटक में भारी बहुमत से कांग्रेस की जीत हुई, जिसके बाद से ही तमाम नामों को सीएम उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा था और तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- पटना हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को लगा झटका

20 मई को शपथ ग्रहण में जाएंगे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

वहीं आखिरकार कर्नाटक की गद्दी सिद्धारमैया को सौंपी जा रही है. बता दें कि 20 मई को 12.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को न्यौता भेजा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया. 

जीत के बाद राहुल गांधी ने जताया था अभार

जीत के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और लोगों का आभार जताया था. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में मोहब्बत की जीत हुई है और नफरत हारी है. वहीं, पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है, हमें आगे बहुत कुछ करना है.