logo-image

JDU MLC ने खालिद अनवर ने सीट शेयरिंग की वजह कांग्रेस को बताया, कहा- रफ्तार नहीं

जदयू सीधे तौर पर सीट शेयरिंग का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहरा रही है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कभी इलेक्शन तो कभी अन्य चीजों में व्यस्त रही.

Updated on: 16 Jan 2024, 06:24 PM

highlights

  • JDU MLC ने खालिद अनवर का बड़ा बयान
  • कांग्रेस को बताया सीट शेयरिंग में देरी की वजह
  • कहा- कांग्रेस की रफ्तार वह नहीं जैसा सोचा था

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा और इंडिया गठबंधन में मुकाबला देखने को मिलेगा. सभी राजनीति पार्टियां चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर चुकी है. वहीं, इंडिया गठबंधन में अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. जिसे लेकर जदयू नेता लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार सभी सीट शेयरिंग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. इतना ही नहीं सीट बंटवारे से होने वाली देरी की वजह से चुनाव में परेशानियां उठाने की भी बात कह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की अटकलों के बीच दिया जवाब, कहा-...

जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं, अब जदयू सीधे तौर पर सीट शेयरिंग का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहरा रही है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कभी इलेक्शन तो कभी अन्य चीजों में व्यस्त रही. जिसकी वजह से सीट शेयरिंग में देरी हुआ. सीट शेयरिंग का मामला अभी तक क्लियर नहीं हुआ है. यह बहुत बदकिस्मती की बात है कि हम जिस पार्टी के लीडरशिप में आगे बढ़ना चाह रहे थे, उस पार्टी की रफ्तार वह नहीं है जैसा हम लोग चाह रहे थे. कांग्रेस में कई ग्रुप है और उसमें पार्टी का सिस्टम भी ज्यादा है. जिस उदार दिल से काम होना चाहिए था, वह नहीं हो सका. 

अन्य पार्टियों को तय करना होगा, हमारे साथ रहना है या नहीं

इसके आगे खालिद अनवर ने कहा कि हम देश में सत्ता परिवर्तन करना चाह रहे हैं लेकिन कांग्रेस सीट गिनने में लगी हुई है. बिहार में 17 सीटें तो हमारी है, जो हमें मिलनी चाहिए. अन्य सीटों के लिए आरजेडी और कांग्रेस को बात करनी चाहिए. नीतीश कुमार ने देश के 130 करोड़ लोगों के लिए विपक्षी एकता बनाई थी ना कि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए. हम अपने उसूलों से समझौता नहीं कर सकते, अन्य पार्टियों को तय करना होगा कि वह हमारे साथ रहना चाहते हैं या नहीं.

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार पर दी प्रतिक्रिया

बता दें कि 14 जनवरी से मणिपुर से राहुल ने अपनी यात्रा की शुरुआत की है. राहुल से जब पूछा गया कि आप लोगों को आशंका है कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं? इस पर राहुल गांधी ने अपना सिर ना में हिलाते हुए कहा कि मीडिया इन चीजों को बहुत ओवरप्ले कर रहा है. जिस तरह से बात होती है, भाईचारा होता है, ह्यूमर होता है, मीडिया उसे नहीं बताता. मीडिया सिर्फ एक चीज को उठाकर उसे मुद्दा बना देता है. इसके साथ ही राहुल ने कहा कि इंडिया गठबंधन का उद्देश्य भाजपा के खिलाफ लड़ाई है और मुझे विश्वास है कि हम सब एक रहकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे व जीत दर्ज करेंगे. राहुल ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नीतीश कुमार को लेकर किसी भी प्रकार की भ्रामकता से बचना चाहिए और वे इंडिया के साथ ही रहेंगे.