logo-image

International Yoga Day: योग करते वक्त बिगड़ी केंद्रीय मंत्री की तबीयत, दिल्ली एम्स में कराएंगे इलाज

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद योग के बीच से मंत्री जी को पकड़ कर सोफे पर बैठाया गया.

Updated on: 21 Jun 2023, 10:22 AM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की अचानक बिगड़ी तबीयत 
  • योग करते वक्त केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की बिगड़ी तबीयत
  • हाजीपुर के कौनहारा घाट पर योग करने पहुंचे थे पशुपति पारस

Hajipur:

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद योग के बीच से मंत्री जी को पकड़ कर सोफे पर बैठाया गया. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर के कौनहारा घाट पर योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. योग करते समय अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें आराम करने के लिए बैठाया गया. बताया जा रहा है कि बीमार होने के बावजूद वो योग कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

दिल्ली एम्स में कराएंगे इलाज 

मीडिया से बात करते हुए पशुपति पारस ने कहा कि अभी भी हमारी तबीयत खराब है. मैं मुजफ्फरपुर जा रहा था, गाड़ी तेज चली और गाड़ी किसी गड्ढे में लुढ़क गई, जिसमें नस  खिचने की दिक्कत हुई. डॉ. भरत कुमार से इलाज करवा रहे हैं. इसलिए मैं अधिक देर तक योग में नहीं बैठ पाया. आज योग दिवस था तो आना भी था और करना भी था. अभी ठीक है दिल्ली जाकर एम्स में दिखा लेंगे.

यह भी पढ़ें : CM सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- झारखंड में BJP का 20 साल का जंग

देश और दुनिया में लोगों ने किया योग

आपको बता दें कि पूरे विश्व में आज धूम-धाम से योग दिवस मनाया जा रहा है. हमारे देश में तमाम जगहों पर योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. विश्व योग दिवस 2023 की थीम 'वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग' है. वसुधैव कुटुंबकम का अर्थ है- धरती ही परिवार है. इस थीम से तात्पर्य धरती पर सभी लोगों के स्वास्थ्य के लिए योग की उपयोगिता से है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने INS VIKRANT पर योग किया. वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा के बालासोर में योग किया. जबकि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में योग किया. वहीं, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में योग किया. जबकि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में योग किया.

बता दें कि 2014 में PM मोदी ने संयुक्त महासभा में दुनिया के तमाम देशों से योग दिवस को मनाने का आह्वान किया. PM मोदी के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने स्वीकार करते हुए महज 3 माह के अंदर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन का ऐलान कर दिया. जिसके बाद अगले वर्ष 2015 में पहली बार विश्व ने योग दिवस मनाया.