logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय है और पिछले 5 दिनों से पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल रही है, जिसके कारण मौसम सुहाना बना हुआ है.

Updated on: 27 Aug 2023, 01:26 PM

highlights

  • बिहार में आज होगी भारी बारिश
  • मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट
  • 31 अगस्त तक सक्रिय रहने का पूर्वानुमान 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय है और पिछले 5 दिनों से पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल रही है, जिसके कारण मौसम सुहाना बना हुआ है, जबकि राज्य का औसत अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है. बता दें कि, वर्तमान में मानसून ट्रफ लाइन की पश्चिमी सीमा हिमालय की तलहटी से प्रभावी है और पूर्वी सीमा शाहजहाँपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया से दक्षिण-पूर्व में उत्तर पूर्व में बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है.

यह भी पढ़ें: CM नीतीश को उपेंद्र कुशवाहा का जवाब, कहा-'खुलकर बोलिए..  क्या लालू ने नहीं किया चारा घोटाला?'

आपको बता दें कि मानसून के प्रभाव के चलते इसकी सक्रियता पूरे प्रदेश में 31 अगस्त तक देखने को मिलेगी. वहीं, उत्तर बिहार के कई इलाकों और दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में बारिश की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने आज भी राज्य के 17 जिलों में मध्यम से भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में अपराधी बेलगाम, सरकार मूकदर्शक; आए दिन हो रही बड़ी घटनाएं

यह भी पढ़ें: पटना में एक दिन में मिले डेंगू के आठ मरीज, लगातार बारिश से बढ़ी परेशानी

इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक, आज रविवार को सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, जमुई, भागलपुर और बांका जिले में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: चारा घोटाला : 124 आरोपियों के खिलाफ कल आ सकता है कोर्ट का फैसला, पढ़िए-किन-किन लोगों ने की है गलती

यह भी पढ़ें: मंत्रियों के निजी सचिव के अधिकार की कटौती पर शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कही ये बड़ी बात