logo-image
लोकसभा चुनाव

20 दिनों बाद फिर बिहार आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, जानिए बड़ी वजह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर से बिहार के दौरे पर आएंगे. गृह मंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर छपरा पहुंचेंगे.

Updated on: 01 Oct 2022, 03:04 PM

Patna:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर से बिहार के दौरे पर आएंगे. गृह मंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर छपरा पहुंचेंगे. जहां पर वो जयप्रकाश जयंती समारोह में शामिल होंगे. दरअसल 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश जंयती को लेकर छपरा के उनके पैतृक गांव सिताब दियारा में एक समारोह का आयोजन किया गया है. इस दौरान शाह जेपी को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद रैली को संबोधित करेंगे. रैली में बिहार के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. समारोह के साथ बीजेपी यहां गृहमंत्री के आगमन की तैयारियों में भी जुट गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जानकारी दी है. 

आपको बता दें कि अमित शाह सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से 11:15 बजे हेलिकॉप्टर से निकलेंगे और 12 बजे सिताब दियारा पहुंचेंगे. सिताब दियारा में जयप्रकाश नारायण की जयंती के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद शाह 2:30 बजे अमनौर जाएंगे और एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली के दौरान भी नीतीश कुमार और लालू यादव, शाह के निशाने पर होंगे. हाल ही में पूर्णिया की सभा में भी शाह ने कहा था कि सीमांचल जिलों में आया हूं तो लालू और नीतीश के पेट में दर्द होने लगा है. 

वहीं, इस दौरे को लेकर सियासत शुरु हो गई है. जेडीयू जहां बीजेपी को घेरते हुए नजर आर रही है तो, दूसरी तरफ आरजेडी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा है कि अमित शाह आते हैं उनका स्वागत है, लेकिन इस बार वह गीता साथ लाएं और लोगों से गीता की शपथ खाकर वादा करें कि जो कहेंगे सच कहेंगे सच के सिवा कुछ नहीं कहेंगे. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि 2014 में गांधी मैदान में हुए ब्लास्ट में जिन लोगों की मौत हुई थी उनसे मोदी जी ने वादा किया था कि शवों को सरकारी नौकरी देंगे. अमित शाह उन लोगों का नियुक्ति पत्र ले करके आएंगे. आपको बता दें बीते 20 दिनों के अंदर शाह का बिहार का ये दूसरा दौरा है.

वहीं, राजद ने अमित शाह के इस दौरे पर चुटकी ली है. RJD नेता श्याम रजक ने कहा है कि जेपी के जयंती पर अमित शाह किस मुंह से उनके गांव जा रहे हैं. जेपी ने आरएसएस के बारे में जो टिप्पणी की थी, उसके बाद भाजपा के लोग किस मुंह से जेपी के गांव जा रहे हैं. श्याम रजक ने कहा कि बिहार की जनता सब समझती है. 2024 के चुनाव की तैयारी में भले ही बीजेपी लगी हो, लेकिन बिहार की जनता 2024 के चुनाव में जवाब देने की तैयारी करके बैठे हैं.