logo-image

बेगूसराय में गरजे गिरिराज सिंह, कहा- लव जिहाद और लैंड जिहाद के खिलाफ हिंदू एक साथ आए

अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे गिरिराज सिंह ने एक बार फिर लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए बेगूसराय के मुसलमानों को लेकर बड़ी बात कही है.

Updated on: 19 Oct 2023, 01:56 PM

highlights

  • लव जिहाद और लैंड जिहाद पर गरजे गिरिराज
  • हिंदुओं को साथ आने को कहा
  • लालू-नीतीश पर साधा निशाना

Begusarai:

अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे गिरिराज सिंह ने एक बार फिर लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए बेगूसराय के मुसलमानों को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होने कहा कि बेगूसराय में लव जिहाद और लैंड जिहाद का काम तेजी से हो रहा है. बेगूसराय के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में रहने वाले दलित परिवार की बेटियों की बेटियां लगातर गायब हो रही है. उन्होंने हिन्दूओं से अपील की है कि हिन्दू जागो, तभी सुरक्षित रहोगे. हिन्दू बाहुल्य इलाके में मुस्लिम की बेटियां सुरक्षित है, पर मुस्लिम बाहुल्य इलाके में हिन्दू बेटी सूरक्षित नहीं है. ये बेहद हीं चिंता की बात है. दलित और पिछड़े समुदाय के लोग दहशत में है. बता दें कि बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने लव जिहाद की शिकार एक बीमार लड़की से मुलाक़ात की. 

यह भी पढ़ें- पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कृषि रोड मैप को बताया फेल, नीतीश-तेजस्वी के बयानों को ठहराया गलत

लव जिहाद और लैंड जिहाद पर गरजे गिरिराज

इस अवसर पर गिरिराज सिंह ने जहां लड़की का हाल समाचार जाना. वहीं, उनके परिजनों से मिलकर गुफ्तगू की. इस अवसर पर गिरिराज सिंह ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि हाल के दिनों में बीरपुर प्रखंड के सरौंजा गांव में एक मुसलमान युवक द्वारा एक गरीब लड़की को लेकर भागने का आरोप लगा. इस गावं मे पहले भी मुसलमान युवकों के द्वारा चार अन्य गरीब लड़की को लेकर भागने का मामला सामने आ चुका है. वहीं, बलिया थाना क्षेत्र के हुसैना चक में भी भी एक गरीब लड़की को मुसलमान युवक लेकर भाग गया. इसलिए बेगूसराय मे लव जिहाद और लैंड जेहाद का का काम किया जा रहा है. वो इस हरकत के खिलाफ आगे बढ़ेंगे अगर उनकी बेटी दशहरा तक वापस नहीं आई, तो वह हिंदुओं के गांव-गांव में घूम कर कहेंगे कि क्या गरीब हिंदू बेगूसराय में रहे या नहीं या फिर भाग जाये. 

हिंदुओं को साथ आने को कहा

साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि ऐसे में लोग दशरथ की जिंदगी जी रहे हैं, उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सरौजा में जिस लड़की को मुसलमान युवक के द्वारा गोली मारी गई. वह पूरा परिवार दहशत में है. उनकी जानकारी के मुताबिक आरोपी हॉस्पिटल मे भी आ कर धमका रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बेगूसराय के इलाकों में मुस्लिम बहुल इलाका है. वहां हिन्दू की बहू-बेटी सुरक्षित नहीं है. उन्होंने इस मुद्दे पर नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार के संरक्षण में यह सब हो रहा है. उन्होंने नीतीश कुमार के संबंध में कहा कि नीतीश कुमार वोट की राजनीति करते हैं. कभी वह हिंदू की छुट्टी बंद करते हैं, तो कभी हिन्दू की बेटी गायब हो जाती है. बेगूसराय के हिन्दू और गिरिराज सिंह इसका विरोध करते हैं. आने वाले दिन में हम इसका मुकाबला करेंगे. 

लालू-नीतीश पर साधा निशाना

गिरिराज सिंह ने जिला प्रशासन को कहा है कि अगर वह मुस्लिम बहुल इलाके में छानबीन करें तो गांव में बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान मिलेंगे. घटना के विरोध में वह गांव-गांव घूमेंगे, उन्होंने कंगन पहना है, चूड़ी नहीं पहनी है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेगूसराय के गरीब-अमीर हिंदू एक हो जाए और जगे. ये सभी एकत्रित होकर हिन्दू बने, तभी तुमसे तुम्हारी सुरक्षा हो पायेगी. वही इस मौके पर उन्होंने नीतीश कुमार लालू यादव के साथ साथ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सभी लोग आतंकवादी के साथ खड़े रहने वाले लोग है ,चाहे वो कश्मीर के आतंकवाद है या हमास के. ये लोग वोट के कारण आतंकियों के साथ खड़े रहने वाले लोग है. ये देश का दुर्भाग्य है.