logo-image

बोधगया के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 120 से भी अधिक दुकानें जलकर राख

गया के बोधगया में आज मंगलवार को अचानक सब्जी मंडी में आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. देखते ही देखते 120 से भी अधिक दुकानें जलकर राख हो गई. आग इतनी भीषण थी कि आगे की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी.

Updated on: 11 Apr 2023, 02:40 PM

highlights

  •  मंगलवार को अचानक सब्जी मंडी में लग गई आग 
  • 120 से भी अधिक दुकानें जलकर हो गई राख 
  •  कचरे में किसी तरफ लग गई थी आग 

Gaya:

गया के बोधगया में आज मंगलवार को अचानक सब्जी मंडी में आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. देखते ही देखते 120 से भी अधिक दुकानें जलकर राख हो गई. आग इतनी भीषण थी कि आगे की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी. बताया जा रहा है कि एक के बाद एक दुकानों में रखा सिलेंडर ब्लास्ट होने लग गया. जिससे आग बढ़ते चली गई और सभी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. मामले की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की. 

सब्जी मार्किट में लगी भीषण आग 

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि ये घटना महाबोधि मंदिर के पास स्थित सब्जी मार्किट में हुई है. आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. जानकारी के मुताबिक कचरे में किसी तरफ आग लग गई थी. जो धीरे धीरे फैलते चली गई. जिसने सभी दुकानों को अपने चपेट में ले लिया.  स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई, लेकिन इस दौरान अग्निशमन विभाग की लापरवाही भी सामने आई है. जो पहली गाड़ी मौके पर आई थी उससे पानी ही नहीं निकल रहा था, जिसके बाद तीन अन्य  गाड़ियां को मंगवाया गया. 

यह भी पढ़ें : 15 दिनों की पेरोल पर बाहर आये आनंद मोहन, 3 मई को देहरादून में बेटे की है शादी

सफाई कर्मी 7 दिनों से हैं हड़ताल पर 

इस अगलगी में करीब 5 से 6 बम जैसा गैस सिलेंडर का धमाका हुआ है. बताया जा रहा है बोधगया नगर पर्षद के सफाई कर्मी पिछले 7 दिनों से हड़ताल पर है. जिस कारण जहां तहां कूड़ा और कचरा का अंबार लगा है. सब्जी मंडी के पास में भी कचरा का अंबार लगा हुआ था. उसी में पहले आग लगी जिसे स्थानीय दुकानदारों के द्वारा बुझाने का प्रयास किया जा रहा था तभी देखते देखते आग इतना भयावह हो गया कि यह आग पूरा सब्जी मंडी में फैल गई.