logo-image
लोकसभा चुनाव

राबड़ी आवास में दावत-ए-इफ्तार, आगामी चुनाव में बदलेंगे सियासी समीकरण!

बिहार में जहां रामनवमी हिंसा को लेकर जमकर सियासत हुई तो वहीं अब इफ्तार पार्टी पर राजनीति तेज होती नजर आ रही है.

Updated on: 06 Apr 2023, 04:19 PM

highlights

  • राबड़ी आवास में दावत-ए-इफ्तार
  • आगामी चुनाव में बदलेंगे सियासी समीकरण! 
  • नीतीश के घर इफ्तार पार्टी

Patna:

बिहार में जहां रामनवमी हिंसा को लेकर जमकर सियासत हुई तो वहीं अब इफ्तार पार्टी पर राजनीति तेज होती नजर आ रही है. पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कुछ समय पहले ही किडनी ट्रांसप्लांट करके वापस लौटे हैं. वहीं, उनके घर हाल ही में नन्ही मेहमान आई है. लालू के बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजश्री को बेबी गर्ल हुई है, जिसके बाद से ही घर में खुशियां छाई हुई है. 

यह भी पढ़ें- नीतीश सरकार पर सुशील मोदी का हमला... वाया 'राम भक्त'!

राबड़ी और नीतीश के घर इफ्तार पार्टी

वहीं, इसी बीच हर साल की तरह इस बार भी राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी की तैयारियां शुरू हो गई है और 13 अप्रैल को इसका आयोजन किया जा रहा है. वहीं, दावत-ए-इफ्तार सियासत-ए-रफ्तार में बदलती हुई दिख रही है. बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 7 अप्रैल को अपने आवास पर इफ्तार पार्टी रखी है तो वहीं 8 अप्रैल को जदयू पार्टी की तरफ से इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है. 

31 साल से बीजेपी नेता भी सुशील मोदी दे रहे हैं इफ्तार पार्टी

बीजेपी नेता सुशील मोदी भी हर साल इफ्तार पार्टी का आयोजन करते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है. सुशील मोदी करीब 31 साल से इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं. इस पार्टी में ना सिर्फ दूसरी पार्टियों के मंत्री बल्कि बीजेपी के भी कई नेता शामिल होते हैं. 

बीजेपी नेता के घर प्रसाद खाने पहुंचे थे नीतीश

नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी की घोषणा तो कर दी है लेकिन देखना यह होगा कि उनके इस पार्टी में कितने बीजेपी के नेता शामिल होते हैं. हाल ही में सीएम बीजेपी के एमएलसी संजय मयूख के घर चैती छठ का प्रसाद खाने के लिए पहुंचे थे. अब देखना यह है कि क्या मयूख नीतीश के इस इफ्तार पार्टी में आते है या नहीं. बता दें कि बिहार की इफ्तार पार्टी को आगामी चुनाव की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है.