logo-image

Bihar News: सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव को मिली जान से मारने की धमकी, SSP से मांगी मदद

बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव ने गया SSP आशिष भारती को लेटर लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई है और मदद की मांग की है.

Updated on: 04 Jul 2023, 12:02 PM

highlights

  • बिहार के सहकारिता मंत्री ने जताई हत्या की आशंका
  • मंत्री सुरेंद्र यादव ने SSP को पत्र लिखकर दी जानकारी
  • धनवंत सिंह राठौर पर मंत्री को धमकी देने का आरोप
  • क्षेत्रीय सेवा महासंघ का अध्यक्ष है धनवंत सिंह राठौर

Patna:

बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव ने गया SSP आशिष भारती को लेटर लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई है और मदद की मांग की है. अपने लेटर में सुरेंद्र यादव ने बताया कि एसएसपी को भेजे पत्र में सहकारिता मंत्री ने बताया है कि क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने उनकी हत्या के लिए उकसाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है. राठौर ने अपने वक्तव्य में उन्हें अपराधी बताते हुए यह सार्वजनिक घोषणा की है कि जो व्यक्ति इस कृत्य (डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव की हत्या) को अंजाम देगा, उसे 11 करोड़ रुपये की राशि इनाम स्वरूप दी जाएगी. 

सुरेंद्र यादव ने लिखा लेटर

सुरेंद्र यादव ने लिखा कि इससे यह प्रतीत होता है कि धनवंत सिंह राठौर को भारतीय संविधान व कानून व्यवस्था में विश्वास नहीं है और वह प्राण व दैहिक स्वतंत्रता का हनन करने वाला आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है. राठौर को पूर्व में भी जेल की सजा भी हो चुकी है. राज्य के एक वर्तमान मंत्री के विरुद्ध इस प्रकार की सार्वजनिक घोषणा प्रदेश की कानून व्यवस्था को गंभीर चुनौती है. इसका समुचित प्रत्युत्तर देना अनिवार्य है, ताकि जन सामान्य के मन में भी प्रशासन के प्रति विश्वास और सुरक्षा की भावना बनी रहे. 

यह भी पढ़ें-Bihar Politics: '10 दिन में CM बनेंगे तेजस्वी यादव, बिहार में खेला करेगा राजद'

पहले भी हो चुका है हमला

वहीं, सुरेंद्र यादव ने यह भी जानकारी दी है कि उन पर पूर्व में भी जानलेवा हमला हो चुका है, जिसमें वह बाल-बाल बचे हैं. इसके अलावा उन्हें पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में गया लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचित दो सांसद ईश्वर चौधरी और राजेश कुमार की हत्या उग्रवादियों द्वारा की जा चुकी है. अब उग्रवादियों द्वारा उनकी हत्या के लिए लोगों को उकसाया जा रहा है. 

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

गया SSP आशिष भारती ने मामले को गंभीरता ते हुए क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, मामले की छानबीन करने की जिम्मेदारी इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है.