logo-image

Bihar News: कांस्टेबल परीक्षा का कैलेंडर जारी, जानें डीएम को क्या दिया गया निर्देश

सिपाही बहाली का इंतजार कर रहे अभियर्थियों को अब चिंता करने के जरूरत नहीं है. सिपाही बहाली के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया गया है.

Updated on: 12 Sep 2023, 11:21 AM

highlights

  • सिपाही बहाली के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी 
  • राज्य सरकार ने निर्देश किया जारी 
  • 21,391 पदों के लिए होगी परीक्षा 

Patna:

बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. सिपाही बहाली का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को अब चिंता करने के जरूरत नहीं है. सिपाही बहाली के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया गया है. इसको लेकर राज्य सरकार ने निर्देश जारी किया है. परीक्षा कैलेंडर के अनुसार 21,391 पदों के लिए ये परीक्षा होगी. ये परीक्षा 1,7 और 15 अक्टूबर को दो पालियों में होगी. जिसको लेकर सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है. 

कैलेंडर किया गया जारी

बता दें कि केंद्रीय चयन पर्षद के तरफ से कैलेंडर जारी किया गया है. जारी किये गए कैलेंडर के अनुसार पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक होगी तो वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 3 से 5 बजे तक होगी. इसके साथ ही ये आदेश जारी किया गया है कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कैमरा लगाया जाए, परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस हो और सभी की फोटोग्राफी भी की जाए. सभी जिलों के डीएम को ये आदेश दिया गया है. सभी अभ्यर्थी आज से अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.