logo-image

'नीतीश कुमार बिजी हैं.. खड़गे जी ने कई बार किया फोन' Bihar Political Crisis पर जयराम रमेश का खुलासा

जयराम रमेश ने शनिवार को दिए अपने बयान में कबूला कि, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने की कई कोशिशें कीं, मगर ये वार्ता सफल नहीं हो सकी...

Updated on: 27 Jan 2024, 04:11 PM

नई दिल्ली :

बिहार में फिर सियासी बदलाव की बयार है... प्रदेश में एक बार फिर साल 2020 के फॉर्मूले पर जदयू और भाजपा की सरकार बनने की संभावना है. इसी बीच राज्य के तीन मुख्य दलों में बैठकों का दौर जारी है. यहां कांग्रेस आलाकमान भी बिहार में हर वक्त बदल रहे सियासी सीन पर पैनी नजर बनाए हुए है, जिसे लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बड़ी अपडेट दी है. दरअसल जयराम रमेश ने शनिवार को दिए अपने बयान में कबूला कि, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने की कई कोशिशें कीं, मगर ये वार्ता सफल नहीं हो सकी...

उन्होंने कहा कि, दोनों नेताओं की व्यस्तता के मद्देनजर खड़गे की कई कोशिशों के बावजूद दोनों की बात नहीं हो पाई. उन्होंने आगे बताया कि, बिहार से कुछ बयान आ रहे हैं कि वहां नई मंत्रिपरिषद का गठन किया जाएगा. कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक के रूप में बिहार भेज रही है. बघेल आज रात पटना पहुंचेंगे.

खड़गे ने कई बार नीतीश से बात करने की कोशिश की...

जयराम रमेश ने बताया कि, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई बार नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की है, लेकिन दोनों ही व्यस्त हैं. इसलिए उन्होंने अभी तक बात नहीं की है. जब मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें फोन किया तो नीतीश कुमार व्यस्त थे. जब नीतीश कुमार खड़गे को बुलाते हैं तो खड़गे कुछ मीटिंग में होते हैं. 

अशोक गहलोत संभाल रहे यूपी सीट बंटवारे का मोर्चा...

जयराम रमेश ने साथ ही स्पष्ट किया कि, नीतीश कुमार ने भी वापस फोन किया है, ऐसे में उनकी बातों को तोड़-मरोड़ के पेश नहीं किया जाए. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है. कांग्रेस की ओर से, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव के साथ इस मुद्दे पर चर्चा में है. 

गठबंधन में स्थानीय मुद्दों को प्राथमिकता नहीं...

गौरतलब है कि, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बिहार सीएम नीतीश कुमार को I.N.D.I.A ब्लॉक के आर्किटेक्ट्स करार देते हुए कहा कि, I.N.D.I.A एक राष्ट्रीय स्तर का गठबंधन है. इसके निर्माताओं में नीतीश कुमार और ममता बनर्जी शामिल हैं. भले ही प्रदेश स्तर पर इस गठबंधन में आए दिन तीखी नोकझोंक होती हो, मगर इसमें स्थानीय मुद्दों को राष्ट्रीय मुद्दों पर प्राथमिकता नहीं दी जाएगी.