logo-image

BJP नेता ने की अंधाधुंध फायरिंग, जदयू नेता पर चलाई गोली

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर के गोलबाजार स्थित भगत धर्मशाला परिसर में रविवार को भाजपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन कार्यक्रम में भाजपा नेता द्वारा गोली फायरिंग की गई.

Updated on: 25 Jun 2023, 07:08 PM

highlights

  • भाजपा नेता ने जदयू नेता को मारी गोली
  • घटना के बाद दोनों पक्षों में झड़प
  • JDU नेता को शामिल करवाने को लेकर विवाद

Madhepura:

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर के गोलबाजार स्थित भगत धर्मशाला परिसर में रविवार को भाजपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन कार्यक्रम में भाजपा नेता द्वारा गोली फायरिंग की गई. जिसमें भाजपा नेता पंकज कुमार पटेल ने चार गोली चलाई. इस दौरान एक गोली पूर्व जदयू नेता संजय कुमार भगत के कमर में लग गई और एक गोली उनके कमर को छूते हुए निकल गई. गोली लगने से जदयू नेता गंभीर रूप से घायल हो गए. गोली लगने के बाद संजय भगत को इलाज के लिए मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टरों के द्वारा उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, जबकि हायर सेंटर से भी उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया. 

यह भी पढ़ें- बिहार में आपातकाल जैसी स्थिति, इमरजेंसी थोपने वालों की गोद में लालू-नीतीश: सुशील मोदी

भाजपा नेता ने जदयू नेता पर चलाई गोली

वहीं, गोली चलने के बाद भगत धर्मशाला में उग्र भीड़ ने पंकज पटेल के साथ जमकर मारपीट की. प्रत्यदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद तनावपूर्ण माहौल में एक दूसरे पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई. मौके पर पहुंचकर बीच बचाव के दौरान पुलिस के साथ भी आक्रोशितों ने मारपीट कर दी. भारी फजीहत झेलने के बाद पुलिस किसी तरह भाजपा नेता पंकज पटेल को आक्रोशित लोगों से बचाकर हिरासत में ले जाया गया.

घटना के बाद दोनों पक्षों में झड़प

गोलीबारी की घटना पर कुछ देर तक कार्यक्रम स्थल पर तनावपूर्ण माहौल उत्पन्न रहा. कार्यक्रम तत्काल स्थगित हो गया. गोलीकांड के बाद भाजपा नेता और आमंत्रित प्रबुद्धजन चले गए. इधर शहर में दिनदहारे गोली बारी की घटना से आक्रोशित लोगों ने शहर महावीर चौक पर घंटों सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विभिन्न थाने से पुलिस पदाधिकारी दल के साथ मुरलीगंज पहुंचे थे.

JDU नेता को शामिल करवाने को लेकर विवाद

खास बात यह है कि पीड़ित संजय कुमार भगत ने बताया कि करीब 10 वर्ष पूर्व पंकज पटेल ने उनसे कोल्ड स्टोरेज के कार्य के लिए करीब ढाई लाख रुपये उधार लिए था. बहुत दिनों से वे उनसे मिलना चाह रहे थे, लेकिन पंकज पटेल संजय भगत से नहीं मिल रहे थे. संजय भगत ने बताया कि जब उसे पता चला कि रविवार को पंकज कार्यक्रम में आ रहे हैं, तो वे आये और भगत धर्मशाला के बाहर पंकज को बोला मेरे कुछ रुपये दे देते. इसी बात पर पंकज पटेल, संजय कुमार भगत के साथ उलझ गये और अपने लाईसेंसी पिस्टल से तबातोड़ गोली चलाने लगे. जिसमें एक गोली संजय कुमार भगत के कमर में लगी है, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई. 

इलाके में तनाव

संजय भगत ने बताया कि पंकज पटेल जान से मारने की नीयत से उनपर गोली चलाई. हालांकि पुलिस ने पंकज पटेल को गिरफ्तार कर लिया है और लाइसेंसी हथियार रद्द करने के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. जहां इस घटना से मुरलीगंज बाजार में तनावपूर्ण माहौल है. आक्रोशित लोगों ने बाजार को बंद करवा दिया था, जिससे करीब तीन घंटे तक मुख्य बाजार आदि बंद रहा. हालांकि चार बजे तक दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें खोल दी. वहीं, तीन घंटे तक एनएच 107 जाम रहा.

3 घंटे तक सड़क जाम

मुरलीगंज के सिनेमा हॉल चौक समीप एनएच 107 को आक्रोशित लोगों ने जाम कर दिया. करीब तीन घंटे तक सड़क जाम रहने से वाहनों की लंबी कतार लग गई थी. चिलचिलाती धूप में राहगीर परेशान होते रहे. आक्रोशित लोग पंकज पटेल को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग कर रहे थे. हालांकि पुलिस के कड़ी मशक्कत के बाद जाम हटवाया गया.

पंकज पटेल ने दी सफाई

वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक कुमार का कहना है कि संजय कुमार भगत कार्यक्रम में आमंत्रित थे. जबकि संजय भगत इस बात से साफ इनकार कर रहे हैं. दीपक कुमार ने बताया कि धर्मशाला के बाहर यह घटना हुई है. घटना के बाद भीड़ से बीच बचाव में हम थे, लेकिन मेरे साथ मारपीट नहीं हुई है. वहीं, भाजपा नेता पंकज पटेल ने कहा है कि उन्हें जान से मारने का प्रयास किया जा रहा था. 

आत्मरक्षा के लिए उन्होंने हवाई फायरिंग की. फिर भी यह लोग नहीं माने तो मजबूरन गोली चलानी पड़ी. खबर लिखे जाने तक थाना प्रभारी राजकिशोर मंडल ने बताया कि घटना के बाद भाजपा नेता पंकज पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. कागजी प्रकिया पूरी कर न्यायिक हिरासत में मधेपुरा भेजा जा रहा है. अभी तक किसी पक्ष से आवेदन नहीं मिला है.