logo-image

चिराग पासवान के लौटेंगे 'अच्छे दिन', मोदी कैबिनेट में शामिल होने की अटकलें

बताया जा रहा है कि 18 जुलाई को एनडीए की अहम बैठक होनेवाली है और इसी बैठक में चिराग पासवान के मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने पर मुहर लग सकती है.

Updated on: 06 Jul 2023, 05:52 PM

highlights

  • चिराग पासवान के आनेवाले हैं अच्छे दिन!
  • मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल
  • 18 जुलाई को होगी NDA की अहम बैठक
  • शिंदे गुट से भी एक सांसद बन सकते हैं केंद्रीय मंत्री

Patna:

खुद को पीएम मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग पासवान के 'अच्छे दिन' आने वाले हैं. दरअसल, सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि चिराग पासवान जल्द ही मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, इस बात की पुष्टि ना तो भारत सरकार द्वारा की गई है और ना ही चिराग पासवान के द्वारा. बताया जा रहा है कि 18 जुलाई को एनडीए की अहम बैठक होनेवाली है और इसी बैठक में चिराग पासवान के मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने पर मुहर लग सकती है.

फिर से सहयोगियों को एकजुट कर रहा NDA

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मोदी सरकार अपने सहयोगियो को ज्यादा ही तवज्जो दे रही है. उपेंद्र कुशवाहा और चिराग पासवान को केंद्र द्वारा सुरक्षा कवर देकर इस बात को साबित किया गया है. एनडीए एक बार फिर से चाहता है कि उसके सभी पुराने साथे उसके साथ हो जाएंगे. इसी मिशन के तहत चिराग पासवान को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की बात सामने आ रही है. वहीं, महाराष्ट्र  के सीएम शिदें गुट के एक सांसद को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की भी चर्चा है.

ये भी पढ़ें-बिना नाम लिए PM मोदी पर लालू यादव का तंज-'देश के पीएम को बिना पत्नी के नहीं रहना चाहिए'

आखिरी बार होगा कैबिनेट विस्तार!

लोकसभा चुनाव 2024 में अब बहुत ही कम समय बचा है. ऐसे में एनडीए की निगाहें यूपी, पश्चिम बंगाल, तेलांगना, आंद्र प्रदेश, महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्यों में उभरते राजनीतिक समीकरण पर है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. इतना ही नहीं इस तरह के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कई मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी भी हो सकती है और ऐसे-ऐसे लोगों को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है जिन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. कई बार मोदी कैबिनेट में ऐसे चेहरों को शामिल किया गया है जिनके बारे में कोई कल्पना तक नहीं कर सकता था.

खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताते रहे हैं चिराग

एलजेपी (चिराग गुट) के अध्यक्ष चिराग पासवान खुद को की बार पीएम मोदी का हनुमान बता चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा पीएम मोदी के साथ थे हैं और रहेंगे. यहां तक कि बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने बीजेपी के उम्मीदवारों के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था वहीं, जहां-जहां जेडीयू ने चुनाव लड़ा था वहां-वहां चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवार उतारे थे.