logo-image

राष्ट्रकवि दिनकर की पुण्यतिथि पर BJP ने निकाली भड़ास, कहा - जंगलराज आ चुका है वापस

बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार का कोई भी शहर अपराध से अछूता नहीं है. जंगलराज का दौर एक बार फिर से वापसी की ओर है और बिहार में भी यूपी की तर्ज पर योगी मॉडल की जरूरत है.

Updated on: 24 Apr 2023, 03:11 PM

highlights

  • जंगलराज का दौर एक बार फिर से वापसी की ओर है - संजय जायसवाल
  • बिहार में बीजेपी अपने दम पर बनाएगी अपनी सरकार - अश्विनी चौबे
  • बिहार एक बार फिर से 1990 के दशक में जा रहा है वापस - विजय सिन्हा

Patna:

पटना के ज्ञान भवन में आज राष्ट्रकवि दिनकर की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित की गई. जिसमें बीजेपी के कई नेताओं ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर राष्ट्रकवि दिनकर को याद किया. वहीं, इस दौरान सीएम नीतीश पर जमकर निशाना साधा गया बीजेपी नेता डॉ संजय जायसवाल से लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा भी इस कार्यक्रम में शमिल हुए और मुख्यमंत्री को लेकर बड़ा बयान दिया. शिक्षा व्यवस्था से लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये गए. 
 
संजय जायसवाल ने क्या कहा 

बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार का कोई भी शहर अपराध से अछूता नहीं है. जंगलराज का दौर एक बार फिर से वापसी की ओर है और बिहार में भी यूपी की तर्ज पर योगी मॉडल की जरूरत है. वहीं, संजय जयसवाल ने शिक्षा व्यवस्था पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गर्त में ढकेल दिया है. आज सभी शिक्षकों को कास्ट सेंसस में लगा दिया गया है और बच्चों की पढ़ाई पूरी तरीके से ठप हो रही है लेकिन मुख्यमंत्री को सिर्फ जातीय राजनीति से मतलब है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने क्या कहा

वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 33 साल में इन दोनों नेताओं ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया है. अश्विनी चौबे ने दावा करते हुए कहा कि 2024 में तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और बिहार में बीजेपी अपने दम पर अपनी सरकार बनाएगी. इस दौरान अश्विनी चौबे ने सम्राट चौधरी की जमकर सराहना भी की. 

यह भी पढ़ें : बिहार में महिला मोर्चा की ब्लॉक अध्यक्ष के पति पर जानलेवा हमला, घर में की लूटपाट

विजय सिन्हा ने क्या कहा 

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने रामधारी सिंह दिनकर के नीतियों को याद किया उनके व्यक्तित्व को नमन किया लेकिन इस दौरान विजय सिन्हा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसते नजर आए. उन्होंने कहा कि बिहार के प्रत्येक जिले में अपराध का बोलबाला है. 90 का दशक वापस आ चुका है और अब ऐसे में जरूरत है कि एक बार फिर से परशुराम, राम और कृष्ण का अवतार हो, अन्याय के खिलाफ विजय सिन्हा ने फरसा उठाने तक की अपील कर दी है. विजय सिन्हा ने कहा है कि बिहार एक बार फिर से 1990 के दशक में वापस जा रहा है. सुशील मोदी चाणक्य बनकर बिहार को जंगलराज के दौर से निकाल कर बाहर लाए थे लेकिन नकली चंद्रगुप्त बने नीतीश कुमार ने फिर से बिहार को जंगलराज की तरफ धकेल दिया है. एक तरफ जहां देश विकसित देश बनने की राह पर अग्रसर है तो बिहार सहमा हुआ है.