logo-image

सुशील मोदी को कैंसर, एक्स पर लिखा- PM Modi को बता दिया है, लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि, वे पिछले 6 महीने से कैंसर से जूझ रहे हैं. साथ ही कहा कि, वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Updated on: 03 Apr 2024, 01:04 PM

नई दिल्ली :

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कैंसर से पीड़ित हैं. उन्होंने खुद एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात का खुलासा किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि, जनता को अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में सूचित करने का यह सही समय है. मोदी ने कहा कि, अपनी स्वास्थ्य स्थिति के कारण वह आगामी लोकसभा चुनाव में सक्रिय रूप से भाग नहीं ले पाएंगे. गौरतलब है कि, अपने एक्स पोस्ट में उन्होंने कहा कि, "पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूँ. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोक सभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित."

गौरतलब है कि, सुशील कुमार बिहार की राजनीति में प्रमुख पदों पर रहे हैं और लोकसभा और राज्यसभा सहित संसद के सभी दो सदनों के सदस्य रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री का पदभार भी संभाला है. मोदी ने राज्य में बतौर वित्त मंत्री भी काम किया है. मोदी तीन दशकों से भी अधिक समय से राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हैं और उन्होंने बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. 

ज्ञात हो कि, यह खुलासा एक ऐसे अहम वक्त पर हुआ है, जब लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और सुशील कुमार मोदी को, भाजपा के वरिष्ठ नेता होने के नाते, आम तौर पर विभिन्न चुनाव-संबंधित गतिविधियों में शामिल होना था. हालांकि, अपनी स्वास्थ्य स्थिति के कारण, उन्होंने चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने में असमर्थता व्यक्त की है. 

वहीं इससे पहले, फरवरी में जब भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, तो राजनीतिक गलियारों में सुशील मोदी का नाम सूची से गायब होने की अटकलें तेज हो गई थीं. कुछ रिपोर्टों में कहा गया था कि, वह एक समय पार्टी के पोस्टर बॉय थे और उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक बिहार में भाजपा पर महत्वपूर्ण प्रभाव बनाए रखा.