logo-image

Bihar Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने की सुरक्षा की मांग, बिहार सरकार को घेरा

पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने सुरक्षा की मांग की है. नालंदा में हुई गोलीबारी के बाद उन्होंने सुरक्षा मांगी है. RCP सिंह का कहना है कि धमकी के बावजूद प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा है.

Updated on: 05 Sep 2023, 01:43 PM

highlights

  • नालंदा:  RCP सिंह ने की सुरक्षा की मांग
  • नालंदा गोलीबारी के बाद मांगी सुरक्षा
  • धमकी के बावजूद प्रशासन नहीं ले रहा एक्शन-RCP
  • बिहार पुलिस की सुरक्षा को बताया अपर्याप्त

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने सुरक्षा की मांग की है. नालंदा में हुई गोलीबारी के बाद उन्होंने सुरक्षा मांगी है. RCP सिंह का कहना है कि धमकी के बावजूद प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा है. उन्होंने बिहार पुलिस की सुरक्षा को अपर्याप्त बताया और कहा कि बिहार में आए दिन हत्या और लूटपाट होती रहती है. आपको बता दें कि नालंदा में कल आरसीपी सिंह के रिश्तेदार को गोली मारकर घायल कर दिया गया था. जिसके बाद घायल ने जेडीयू नेता सलन महतो पर फायरिंग का आरोप लगाया. गोलीबारी की इसी घटना के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने अपनी सुरक्षा को अपर्याप्त बताया है.

नालंदा गोलीबारी के बाद मांगी सुरक्षा

वहीं, आपको बता दें कि नालंदा में गोलीबारी के दौरान अपराधियों ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का नाम लेते हुए कहा कि उनको भी देख लेंगे और अभी तुमको देख ले रहे हैं और यही कहकर उन्होंने गोली चला दी थी. इस बात का जिक्र पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने खुद भी कहा की जो धमकी दी गई है और इसके बावजूद भी जिला प्रशासन के किसी भी व्यक्ति ने अभी तक सुरक्षा के मामले पर सुध नहीं ली है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: नालंदा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह के रिश्तेदार को मारी गोली

बिहार पुलिस की सुरक्षा को बताया अपर्याप्त

आज आरपी सिंह का साफ तौर पर यह कहना है कि जिस तरह का बिहार में माहौल हो गया है, आए दिन हत्या किडनैपिंग, लूटमार हो रही है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह किस तरह से सुरक्षा मुहैया कराएगी. क्योंकि हम लोग जो है वह जनप्रतिनिधि है और कभी भी कहीं भी चले जाते हैं. ऐसे में एक पुलिस बल के सहारे सुरक्षा पर्याप्त नहीं है. वहीं, बिहार के कई ऐसे मंत्री भी हैं जिन्हें जेड सुरक्षा मिली हुई है. गोली मारने वाला सलन महतो जदयू पार्टी का सक्रिय सदस्य है और  सलन महतो का अपराधिक इतिहास रहा है. इसके खिलाफ कई मामले थाने में दर्ज हैं.