logo-image

लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया, कही बड़ी बात

एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं. गुरुवार (8 फरवरी) को उन्होंने दिल्ली में लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की.

Updated on: 08 Feb 2024, 02:00 PM

highlights

  • CM नीतीश  ने लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात 
  • मुलाकात के बाद CM नीतीश की पहली प्रतिक्रिया
  • लालकृष्ण आडवाणी की जमकर तारीफ की

Patna:

Bihar Political News: एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं. गुरुवार (8 फरवरी) को उन्होंने दिल्ली में लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद उन्होंने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, ''मेरा उनसे (लालकृष्ण आडवाणी) पुराना रिश्ता है, जब इसकी (भारत रत्न) घोषणा की गई तो मैंने उन्हें बधाई दी थी. आज उनसे मिलकर मुझे खुशी हुई.'' 

आपको बता दें कि पिछले बुधवार को ही नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर गए थे, जहां नीतीश कुमार ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की थी. वहीं नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से भी मुलाकात की. मुलाकात के बाद अगले दिन गुरुवार को नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: BPSC: बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण का ऐलान, जानें पूरी जानकारी

कर्पूरी ठाकुर को भी मिला है भारत रत्न

इसके साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. कर्पूरी ठाकुर को बिहार के सामाजिक न्याय का मसीहा माना जाता है. वहीं कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने इसकी घोषणा की. बता दें कि कर्पूरी ठाकुर दो बार बिहार के मुख्यमंत्री, एक बार उपमुख्यमंत्री और एक बार बिहार के शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। वह कुछ समय के लिए समस्तीपुर से सांसद भी रहे थे.

घोषणा के दिन ही CM नीतीश ने की थी तारीफ

गौरतलब है कि लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' देने की घोषणा के दिन सीएम नीतीश कुमार ने उनकी खूब तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि, ''लालकृष्ण आडवाणी जी का देश के विकास में बड़ा योगदान है. श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में उन्होंने देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में काफी बेहतर कार्य किया. आडवाणी जी देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं. लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ''भारत रत्न'' दिए जाने का केंद्र सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है. इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं.''