logo-image

बिहार की पुलिस व्यवस्था को CM नीतीश ने खुद ध्वस्त किया: RCP Singh

पूर्व केंद्रीय मंत्री व जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है.

Updated on: 27 Feb 2023, 06:53 PM

highlights

  • आरसीपी सिंह ने फिर बोला सीएम नीतीश पर हमला
  • पुलिसिंग व्यवस्था को ध्वस्त करने का लगाया आरोप
  • सरकार के इकबाल पर भी खड़े किए सवाल

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री व जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में अब शासन व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है और बिहार की पुलिस खुद ही हमले झेल रही है. सीएम नीतीश कुमार ने खुद ही बिहार की पुलिस व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है. ऐसे में सरकार लोगों को सुरक्षा कैसे दे पाएगी. उन्होंने कहा कि आज के समय में बिहार में शासन व्यवस्था नाम की कोई भी चीज नहीं रह गई है.

पहले सीएम नीतीश की प्राथमिकता था सुशासन

आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि वर्ष 2005 में जब नीतीश कुमार बिहार के सीएम बने थे तब उनकी प्राथमिकता सुशासन थी. नीतीश कुमार के पहले कार्यकाल में बिहार पुलिस के पास ढंग की व्यवस्था नहीं थी. ना तो पुलिस के पास अच्छी गाड़ियां थी और ना ही अच्छे व मजबूत भवन. सीएम बनने के बाद नीतीश कुमार ने राज्य में काानून का राज स्थापित किया था लेकिन आज जो हालात हैं वो बहुत ही खराब हो चुके हैं.

पुलिस खुद नहीं है सुरक्षित

आरसीपी सिंह ने पुलिस टीम पर हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि आज बिहार की पुलिस पर हमले हो रहे हैं. कई बार पुलिस टीम पर हमले हो चुके हैं. ऐसे में सवाल यही होगा कि जहां की पुलिस सुरक्षित नहीं है वहां के लोग कैसे सुरक्षित होंगे. आरसीपी सिंह ने कहा कि खुद सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की पुलिसिंग व्यवस्था को ध्वस्त करने का काम किया है. नीतीश की पुलिस लोगों को क्या सुरक्षा दे पाएगी?

ये भी पढ़ें-Bihar Budget 2023: इस Master Plan से महागठबंधन सरकार को घेरेगी बीजेपी!

आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार में जब महागठबंधन की सरकार बनी तो राजधानी पटना के एक थाने में डीएसपी से बदसलूकी की गई, समस्तीपुर में महिला पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई. अगर ये हाल पुलिस का है तो आम लोगों का क्या होगा. 

बिहार सरकार का इकबाल हो चुका है खत्म

आरसीपी सिंह ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार सरकार का इकबाल पूरी तरीके से खत्म हो चुका है और जब इकबाल ही खत्म हो जाए तो बिहार की जनता कैसे सुरक्षित रहेगी लेकिन इतना होने के बाद भी सीएम नीतीश पूरी तरह से निश्चिंत है. उन्होंने कहा कि 2005 में नीतीश कुमार में राजनीतिक ताकत थी लेकिन आज सरकार पूरी तरीके से लाचार हो चुकी है औऱ बिहार में उनकी सरकार सिर्फ कहने के लिए रह गई है.