logo-image

रोहिणी आचार्य अपने ससुराल से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव! लालू की बेटी ने दिया संकेत

एक तरफ बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य से बिहार कि राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. दरअसल, रोहिणी आचार्य बिहार की राजनीति में सामने से शामिल नहीं हैं.

Updated on: 14 Dec 2023, 06:18 PM

highlights

  • रोहिणी आचार्य लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव 
  • लालू प्रसाद की बेटी ने खुद दिया संकेत
  • बिहार कि सियासी गलियारों में मचा हलचल 

Aurangabad:

Aurangabad Politics News: एक तरफ बिहार की राजनीति दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य से बिहार कि राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. दरअसल, रोहिणी आचार्य बिहार की राजनीति में सामने से शामिल नहीं हैं, लेकिन हर मुद्दे पर जिस तरह से वह अपनी प्रतिक्रिया देती है, उसके बाद उनके राजनीति में आने की हमेशा संभावना जताई जाती है. बता दें कि अगले साल लोकसभा चुनाव होना है, जिसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि रोहिणी आचार्य काराकाट से राजद की उम्मीदवार बन सकती हैं. इसमें दिलचस्प बात यह है कि रोहिणी आचार्य जो अब तक राजनीति में नहीं आने की बात कर रही थीं, उन्होंने पहली बार खुद संकेत दिया है कि अगर जनता चाहेगी तो वह चुनाव लड़ सकती हैं. बता दें कि काराकाट सीट से फिलहाल जेडीयू के महाबली सिंह सांसद हैं और उन्हें फिर से टिकट देने की चर्चा है.

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य का ससुराल काराकाट लोकसभा के दाउदनगर में है, जहां वह गुरुवार को अपने ससुर स्वर्गीय राव रणविजय सिंह की 10वीं पुण्य तिथि पर पहुंची थीं. वहीं उनके साथ उनकी सास और पति समरेश सिंह भी थे. इस दौरान जब मीडिया ने उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने की बात की तो पहले तो रोहिणी ने इनकार किया, लेकिन फिर उन्होंने कहा कि अगर क्षेत्र चाहेगा तो वह इस पर विचार कर सकती हैं.

आपको बता दें कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के सवाल पर ''(पहले तो आपने ना कहा, लेकिन जब कहा गया कि अगर आप काराकाट के सांसद रहेंगे तो इस क्षेत्र का विकास तेजी से होगा.)'' रोहिणी आचार्य ने कहा कि, ''अभी तक तो वह अपने मां और पिताजी की सुन रही हैं, लेकिन जनता कहेगी तो उनकी भी सुन सकती हैं. फिलहाल वह जमीन पर ऐसा कोई काम नहीं कर रही हैं तो उन्हें टिकट कैसे मिलेगा. जनता के बीच रहेंगी तब न टिकट मिलेगा.'' वहीं यहां मौजूद अरवल के पूर्व विधायक रवींद्र सिंह ने कहा कि, ''आपको कौन नहीं जानता. बस सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. फील्ड बना हुआ है. आपको टिकट मांगने की क्या जरूरत है.'' इस बयान पर रोहिणी आचार्या ने कहा कि, ''हवा-हवाई वाला कोई काम नहीं है.'' हालांकि, तमाम बातचीत के दौरान रोहिणी आचार्य ये जरूर कहा कि जनता बोलेगी तो वो जरूर सुनेगी.

21 साल पहले हुई थी रोहिणी शादी

आपको बता दें कि लालू प्रसाद की दूसरी बेटी रोहिणी की शादी 23 मई 2002 को हिच्छन बिगहा निवासी मुंबई के पूर्व आयकर अधिकारी राव रणविजय सिंह के बेटे समरेश सिंह से हुई थी. ये शादी समारोह काफी चर्चा में रहा था. रोहिणी की शादी सत्ताधीश की बेटी की सबसे महंगी शादी होने के कारण इलाके में सुर्खियां बन गई थी.