logo-image

गोपालगंज: दुल्हन के साथ हेराफेरी, शादी के तीन हफ्ते बाद पति ने दिखाई दरिंदगी, पत्नी को गर्म रॉड से दागा

बिहार के गोपालगंज से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां शादी के महज तीन सप्ताह बाद पति दहेज में बाइक की मांग को लेकर हैवानियत की सारी हदें पार कर दिया. दरिंदगी की सारी हदें पार कर गया आरोपी, शादी के 22 दिन बाद ही पत्नी को डंडों से पीटा.

Updated on: 04 Apr 2023, 11:52 AM

Gopalganj:

बिहार के गोपालगंज से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां शादी के महज तीन सप्ताह बाद पति दहेज में बाइक की मांग को लेकर हैवानियत की सारी हदें पार कर दिया. दरिंदगी की सारी हदें पार कर गया आरोपी, शादी के 22 दिन बाद ही पत्नी को डंडों से पीटा, फिर बाल काटकर जान से मारने की कोशिश की. इसकी जानकारी मिलते ही लड़की के पिता की भी हत्या कर दी गई. घटना कुचायकोट थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा गांव की है. फिलहाल जख्मी महिला और उसके पिता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने इस पूरे मामले में पीड़ित की शिकायत पर शक्त कार्रवाई करने की बात कही है. पीड़ित महिला रानी देवी के पिता सूरज साह और जादोपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर पूर्व निवासी सूरज साह ने बताया कि, ''11 मार्च 2023 को कुचायकोट थाने के पोखरभिंडा गांव में स्व. गोरख साह के पुत्र दिनेश साह के साथ बेटी की शादी की थी. उसके बाद शादी के समय हैसियत के अनुसार सामान दिया, लेकिन बाद में बेटी के ससुराल पहुंचते ही दामाद लालची हो गया और दहेज में बाइक की मांग करने लगा और बाइक की मांग को लेकर नवविवाहित रानी देवी को पीटने लगा.

यह भी पढ़ें: उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, कई पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल

बताते चलें कि आरोप के मुताबिक, मारपीट के दौरान उसे सलाखों से पीटा गया और घायल कर दिया गया, उसके सिर के बाल काट दिए गए. सूचना मिलने के साथ ही जब रानी देवी के पिता व भाई पहुंचे तो आरोपी दिनेश साह व उसके परिजनों ने उनके साथ भी मारपीट की. घायल रानी देवी व उसके पिता सूरज साह को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. वहीं इस मामले में पीड़िता ने कुचायकोट थाने में लिखित शिकायत कर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है. पुलिस ने पीड़ित परिवार को मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

शादी के दौरान दूल्हा के साथ हेरा-फेरी 
इस पूरे मामले में लड़की के पिता सूरज साह ने बताया कि उनकी बेटी रानी देवी की शादी दिनेश साह के छोटे भाई के साथ पोखरभिंडा गांव में तय हुई थी. बता दें कि 11 मार्च को बारात दरवाजे पर पहुंची तो धोखे से दूल्हा बदल दिया गया. दूल्हे ने चेहरे पर फूलों का गुलदस्ता लगा रखा था, जिससे वह पहचान में न आ सके. दुल्हन सब कुछ समझ गई और शादी से इंकार कर दिया, लेकिन बाद में सामाजिक दबाव के कारण रानी देवी को शादी करनी पड़ी. साथ ही बता दें कि, इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित महिला रानी देवी ने बताया कि, ''वह पांच बहन है. जिससे शादी हुई, उस लड़के ने दूसरी बार शादी की है. इसके पहले दहेज के लिए अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया था.रानी देवी ने पुलिस को बताया कि सिंदूरदान के समय दूल्हा बदल दिया गया था, शादी से इनकार करने के लिए सामाजिक दबाव बनाया गया था, जिसके कारण तीन दिन तक विदाई नहीं हुई. 11 मार्च को शादी करने के बाद 14 मार्च को वह ससुराल चली गई, जिसके बाद रॉड से वार कर गला घोंटने का प्रयास किया गया.''