logo-image

मुजफ्फरपुर में अगले साल तक सभी मुख्य सड़कों का होगा चौड़ीकरण : मंत्री

सरकार इसके लिए गंभीर है और लगातार ऐसी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है.

Updated on: 02 Sep 2019, 11:37 AM

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर में नगर विकास और आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि अगले साल तक शहर की सभी प्रमुख सड़कों का चौड़ीकरण कर दिया जाएगा. सरकार इसके लिए गंभीर है और लगातार ऐसी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है. रविवार को पंकज मार्केट में आयोजित एक जन सभा में मंत्री श्री शर्मा ने सड़कों के जीर्णोद्धार से जुड़ी तीन प्रमुख योजनाआों का शिलान्यास किया.

मंत्री ने कहा कि 2020 तक शहर के सभी प्रमुख सड़कों का जीर्णोद्धार कर दिया जाएगा. स्मार्ट सिटी योजना के तहत होने वाले कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं. पथ निर्माण विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के समन्वय से जीर्णोद्धार कार्य चलाए जा रहे हैं. इसकी पहली कड़ी जनता को समर्पित की जा रही है. उन्होंने जनता से भी इसकी निगरानी करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें- बिहार : 'मोक्ष की धरती' और 'ज्ञानस्थली' गया पर आतंकियों की बुरी नजर!

इस योजना के तहत वार्ड संख्या 19 में पंकज मार्केट से अखाड़ाघाट मुख्य सड़क वाया जीडी मदर स्कूल की सड़क एवं नालों का निर्माण किया जाना है. वार्ड संख्या 20 एवं 21 में राम जानकी मंदिर से रघुनाथ प्रसाद की दुकान तक तथा सुधाकर लेन में सड़क एवं नाला निर्माण कार्य कराया जाना है. इन दोनों सड़कों के जीर्णोद्धार होने से स्थानीय लोगों को जलजमाव से मुक्ति मिल जाएगी. साथ ही सिकंदरपुर अन्नपूर्णा मंदिर से लक्ष्मी चौक तक की सड़क एवं नाला निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया गया.