logo-image

मौसी-भतीजी की दिलचस्प प्रेम कहानी, घर से भागकर रचाई शादी; जानें

बिहार के जमुई से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां जमुई जिले के लक्ष्मीपुर इलाके में दो लड़कियों की समलैंगिक शादी का मामला सामने आया है. वहीं लड़की के परिवार द्वारा दर्ज कराए गए मामले के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है.

Updated on: 27 Oct 2023, 02:19 PM

highlights

  • मौसी-भतीजी की दिलचस्प प्रेम कहानी
  • घर से भागकर रचाई शादी
  • जानें कौन बनी पत्‍नी और कौन बना पति

Jamui:

बिहार के जमुई से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां जमुई जिले के लक्ष्मीपुर इलाके में दो लड़कियों की समलैंगिक शादी का मामला सामने आया है. वहीं लड़की के परिवार द्वारा दर्ज कराए गए मामले के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है. लक्ष्मीपुर के दिग्घी निवासी निशा और लखीसराय के गेरुआ पुरसुंडा निवासी कोमल के बीच प्रेम प्रसंग था. बता दें कि 24 अक्टूबर को दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और फिर पति-पत्नी की तरह साथ रहने लगे. दोनों लड़कियों ने खुद को बालिग बताया और कहा कि वे दोनों अपनी आगे की जिंदगी एक साथ बिताना चाहती हैं.

आपको बता दें कि इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों की मुलाकात डेढ़ साल पहले तब हुई थी जब कोमल एक शादी में शामिल होने के लिए निशा के गांव आई थी.शादी समारोह के दौरान दोनों में प्यार हो गया और दोनों घंटों मोबाइल पर बातें करने लगे. फिर 24 अक्टूबर को दशहरा के दिन निशा घर छोड़कर पटना चली गयी और जमुई के एक मंदिर में कोमल से शादी कर ली. वहीं निशा ने फिर से अपने बाल कटवा लिए और लड़के का रूप धारण कर लिया, जबकि कोमल अपने बालों में सिन्दूर लगाने लगी.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

सोशल मीडिया पर डाला था स्टोरी

आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक निशा कोमल की मौसी लगती हैं. कोमल अपने माता-पिता की इकलौती संतान है. वहीं, परिवार वालों को उनकी शादी के बारे में तब पता चला जब लड़की वालों ने अपने सोशल मीडिया स्टेटस पर शादी की तस्वीर पोस्ट की, जिसके बाद दोनों के परिवार हैरान रह गए. साथ ही लोगों को समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है. निशा ने बताया कि, वह कोमल के साथ डेढ़ साल से रिलेशनशिप में है और उसने मंदिर में शादी भी कर ली है और पूरी जिंदगी उसके साथ रहना चाहती है.

इस बारे में कोमल ने आगे कहा कि वह भी निशा से बहुत प्यार करती है और उसके साथ पत्नी बनकर अपना जीवन बिताना चाहती है, इसी सोच के साथ उसने निशा से शादी की है. बता दें कि दोनों लड़कियों की शादी की जानकारी मिलने के बाद उनके परिवार वाले चिंतित हैं. वहीं एक ओर जहां निशा के पिता ने लक्ष्मीपुर थाने में आवेदन देकर अपहरण का मामला दर्ज कराया है, वहीं दूसरी ओर कोमल के परिजन अपनी बेटी को वापस ले जाना चाहते हैं, लेकिन कोमल सीधे कहती है कि वह निशा के साथ ही रहना चाहती है.

परिवार को नहीं थी इस रिश्ते की खबर

इसके साथ ही आपको बता दें कि, इस मामले को लेकर कोमल की मां बताया कि, ''वह उनकी इकलौती संतान है. उसे नहीं पता था कि उसका निशा, जो उसकी मौसी लगती है, से अफेयर चल रहा है और दोनों शादी कर लेंगे. वह अपनी बेटी को वापस अपने घर ले जाना चाहता था.''

वहीं इसको लेकर निशा के पिता ने आगे बताया कि, ''उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी बेटी ऐसा कदम उठा लेगी. दोनों लड़कियां थीं, मोबाइल पर बातें करती थीं, लेकिन उसे नहीं पता था कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है. ऐसा कैसे संभव है कि दोनों लड़कियां एक-दूसरे से शादी कर लें? दोनों लड़कियों ने पुलिस के सामने शादी करने की बात कबूल कर ली है.'' फिलहाल दोनों की उम्र की जांच की जा रही है. अब उनके बयान कोर्ट में पेश कर दर्ज कराए जाएंगे.