logo-image

दरभंगा: पति ने फोन पर कहा 3 बार तलाक, गुस्साई पत्नी ने खिलाई हवालात की हवा

कहते हैं बेटे भाग्य से मिलता है और बेटियां सौभाग्य से, लेकिन बिहार के दरभंगा में एक महिला को बेटी को जन्म देना अभिशाप बन गया. बेटी होने के बाद उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. पीड़ित पत्नी ने आरोपी पति के खिलाफ महिला थाना में एफआईआर दर्ज कराई है.

Updated on: 17 Mar 2023, 07:16 PM

highlights

  • पति ने फोन पर दिया 3 तलाक
  • बात सुन गुसाई पत्नी ने कर दिए कांड
  • पत्नी के शिकायत पर बिहार पुलिस ने पहुंचा हवालात

 

Darbhanga:

कहते हैं बेटे भाग्य से मिलता है और बेटियां सौभाग्य से, लेकिन बिहार के दरभंगा में एक महिला को बेटी को जन्म देना अभिशाप बन गया. बेटी होने के बाद उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. पीड़ित पत्नी ने आरोपी पति के खिलाफ महिला थाना में एफआईआर दर्ज कराई है, जिसके बाद पति को हवालात की हवा खानी पड़ी. बताया जा रहा है कि, नगर थाना क्षेत्र के लालबाग पानी टंकी मुहल्ले के रहनेवाली नजमा खातून की शादी पिछले साल सुकरात के दिन मो. साबिर के बेटे मो. वाजिद से हुई थी. दोनों ने खुसी से प्रेम विवाह किया था. महिला अहमदाबाद की रहने वाली हैं. दोनों मुम्बई में जॉब करने के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे और बाद में लव मैरिज शादी की थी. पीड़िता ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगया है. पीड़ित लड़की का कहना है कि, पति उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट करता है और परिवार के लोगों ने भी मारपीट की है और हमसे2 लाख नकद मांगा गया तो मैंने कहा, मेरे माता-पिता गरीब है और इतने पैसे कहांसे दे पाएंगे. इस पर गंदी-गंदी गाली देते रहते थे.

यह भी पढ़ें: लालू यादव के भतीजे पर लगा 2 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप, पटना के बिल्डर ने कही ये बात

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में एक महीने पहले वाजिद की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसके बाद से उसके सास-ससुर, ननद और पति उसे प्रताड़ित करने लगे. यह सिलसिला लगातार चलता रहा. इस बीच पति ने 13 मार्च को फोन पर उसे तलाक... तलाक...तलाक बोल दिया, जिसके बाद पीड़ित महिला ने लहेरियासराय स्थित महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई. जिस पर महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां  ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया है. वहीं, आरोपी मो वाजिद अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा है कि, ऐसा उसने गुस्से में आकर कह दी थी. अभी भी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर उसके साथ नहीं रहना होता तो लव मैरिज क्यों करते ? अपने खर्चे पर शादी ही क्यों करते ? हम लोगों ने कभी दहेज नहीं मांगी है. शादी के बाद से हमारे ऊपर 65 हजार का कर्ज है. फिर भी हम लोग कुछ नहीं बोलते हैं.