logo-image
लोकसभा चुनाव

तेजस्वी के किस बयान पर गिरिराज सिंह के मिल गए सुर? जानें बिहार की सियासी हलचल

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा काफी गर्म है, इस बीच पूर्णिया इस बार बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई है. इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव काफी चर्चा में रहे थे.

Updated on: 27 Apr 2024, 12:03 PM

highlights

  • तेजस्वी के किस बयान पर गिरिराज सिंह के मिल गए सुर
  • जानें बिहार कि सियासी हलचल 
  • पूर्णिया में है दिलचस्प मुकाबला

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा काफी गर्म है, इस बीच पूर्णिया इस बार बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई है. इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव काफी चर्चा में रहे थे. इसके साथ ही इस सीट को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बयान काफी चर्चा में है, जिस पर शनिवार को बीजेपी सांसद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, ''बीजेपी के कार्यकर्ता तो नारा ही लगा रहे हैं कि अबकी बार 400 के पार और तेजस्वी यादव पूर्णिया में जाकर ठीक ही कह ही रहे हैं 'इंडिया' को नहीं दें तो एनडीए को वोट दे दीजिए. पूर्णिया में वो खुद कह रहे हैं. नर्वस कौन है? ये जनता देख रही है.''

यह भी पढ़ें: बिहार में पप्पू यादव की सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग, जानें बाकी जिलों का क्या है हाल?

पूर्णिया में तेजस्वी यादव ने दिया था बड़ा बयान

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुआ. पांच सीटों में से पूर्णिया में भी वोटिंग हुई. वहीं, यहां वोटिंग से पहले चुनावी प्रचार करते हुए एक 'रैली' में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि, ''आप इंडिया गठबंधन को चुनिए. अगर आप इंडिया गठबंधन की बीमा भारती को नहीं चुनते हैं, तो आप एनडीए को चुनो.'' जिसके बाद से ही बिहार कि सियासी गलियारों में हलचल मच गई थी.

पूर्णिया में है दिलचस्प मुकाबला

हालांकि चुनाव से पहले तेजस्वी यादव ने पूर्णिया सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई मुद्दों पर जवाब दिया था. इस दौरान तेजस्वी यादव ने अपने बयान पर सफाई भी दी थी. उन्होंने कहा था कि, ''हमने यह कहा था कि संविधान को बचाना है तो इंडिया को वोट करें, अन्यथा एनडीए चुनाव जीत गई तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा. हमारे देश में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है. कोई भी व्यक्ति कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है.'' साथ ही आगे उन्होंने यह भी कहा था कि, ''पप्पू यादव इससे पहले भी कई चुनाव लड़ चुके हैं, क्या हश्र हुआ है, सबको पता है.''

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार में दूसरे चरण के चुनाव में पूर्णिया सीट सबसे ज्यादा चर्चा में रही, यहां मुकाबला दिलचस्प बना हुआ है. वहीं पूर्णिया में जदयू के संतोष कुशवाहा और राजद की बीमा भारती के बीच पप्पू यादव के बीच कांटे की टक्कर है. पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़कर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है.