logo-image

'कैसा लग रहा है तेजस्वी यादव?' ओवैसी ने Bihar Political Crises को बताया बदला

ओवैसी राज्य में चार विधायकों द्वारा किए गए बदलाव का जिक्र कर रहे थे, जो पहले AIMIM के साथ थे और जून 2022 में राजद में शामिल हो गए. AIMIM ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीती थीं.

Updated on: 28 Jan 2024, 08:38 PM

नई दिल्ली :

बिहार में जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के फिर से पाला बदलने और राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ शामिल होने के बीच, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष किया है. ओवैसी ने कहा है कि, "मैं तेजस्वी यादव से पूछना चाहता हूं कि आपको कैसा लगता है? उन्होंने हमारे चार विधायकों को छीन लिया. क्या उन्हें अब भी वही दर्द महसूस हो रहा है? जैसा उन्होंने हमारे साथ किया था, वैसा ही उनके साथ भी किया गया है."

ओवैसी राज्य में चार विधायकों द्वारा किए गए बदलाव का जिक्र कर रहे थे, जो पहले AIMIM के साथ थे और जून 2022 में राजद में शामिल हो गए. AIMIM ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीती थीं, लेकिन चार विधायकों के राजद में शामिल होने के बाद, ओवेसी की पार्टी सिर्फ एक विधायक बचा है.

चार विधायकों के शामिल होने से राजद बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई, जिससे तेजस्वी यादव की पार्टी को राज्य में मुस्लिम मतदाताओं के लिए सबसे पसंदीदा राजनीतिक दल के रूप में उभरने में मदद मिली.

भारत में मुसलमानों को धोखा...

ओवैसी ने कहा कि, बिहार में मुसलमानों को "फिर से धोखा दिया गया है" और कहा, "AIMIM ने हमेशा कहा है कि, भारत में मुसलमानों को धोखा देने के लिए राजनीतिक धर्मनिरपेक्षता का इस्तेमाल किया जाता है."

उन्होंने बिहार के लोगों को ''दरकिनार'' करने के लिए तेजस्वी यादव और उनके परिवार पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि उनके बीच से ही कोई बिहार का मुख्यमंत्री बने. उन्होंने कहा, "बिहार के लोगों को धोखा दिया गया है. बिहार में कोई विकास नहीं हुआ है. राज्य में नौकरशाही बढ़ रही है."

केवल नाम के लिए बिहार के मुख्यमंत्री...

उन्होंने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि वह केवल नाम के लिए बिहार के मुख्यमंत्री होंगे और शासन आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुसार चलाया जाएगा. औवेसी ने कहा कि, उन्होंने लोगों को बार-बार नीतीश कुमार के फिर से पाला बदलने की संभावना की याद दिलायी है. ओवैसी ने कहा, "नीतीश कुमार ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. मैंने हमेशा कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ जाएंगे और वह अविश्वसनीय हैं."

गौरतलब है कि, नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कुछ घंटों बाद राज्य में एनडीए सरकार बनाने के लिए दोबारा शपथ ली. मार्च 2000 के बाद से यह नीतीश कुमार का नौवीं बार और 2020 के बाद से तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेना था.