logo-image

अमित शाह का बिहार दौरा: तेजस्वी यादव ने कसा तंज-'रोज बिहार आएं... हमको ही मिलेगा फायदा'

तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए आगे कहा कि अगर अमित शाह पूरे वर्ष बिहार में रहेंगे तो उसका फायदा विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA को ही मिलेगा. उन्होंने ये भी कहा कि अमित शाह बार-बार बिहार दौरे पर इसलिए आ रहे हैं क्योंकि वो डर गए हैं.

Updated on: 15 Sep 2023, 11:53 PM

highlights

  • अमित शाह छठवीं बार बिहार दौरे पर
  • तेजस्वी यादव ने शाह के दौरे को लेकर कसा तंज
  • कहा-डरकर बार-बार शाह आ रहे हैं बिहार
  • उनके दौरे से हमें ही होगा फायदा: तेजस्वी यादव

Patna:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर से बिहार दौरे पर आ रहे हैं. वह 16 सितंबर को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह के दौरे को लेकर बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. ताजा मामले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अमित शाह के दौरे को लेकर तीखा तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अमित शाह हर माह बिहार आ रहे हैं और वो आएं इसमें हमें कोई दिक्कत नहीं है. तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए आगे कहा कि अगर अमित शाह पूरे वर्ष बिहार में रहेंगे तो उसका फायदा विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA को ही मिलेगा.

डर गए हैं अमित शाह

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि अमित शाह का बार बार बिहार दौरे पर आना ये दर्शाता है कि वो डर चुके हैं. वो हर महीने बिहार आ रहे हैं और इसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है. अगर वो बिहार में पूरे साल रहते हैं तो उसका फायदा हमी को मिलेगा. उनका बार बार बिहार दौरे पर आना ये दर्शाता है कि वो कितने डरे हुए हैं. तेजस्वी ने आगे कहा कि वो हर माह बिहार आ रहे हैं लेकिन राज्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा या दूसरे विशेष पैकेज की जो बातें हैं उसे लेकर वो बिार कहां आते हैं?

ये भी पढ़ें-Nalanda News: सीएम नीतीश ने नालंदा मेडिकल कॉलेज को दी करोड़ों की सौगात, कई योजनाओं का किया शिलान्याल और लोकार्पण

16 सितंबर को बिहार आएंगे शाह

16 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. उनके झांझरपुर आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. झांझरपुर स्थित स्टेडियम में अमित शाह का कार्यक्रम निर्धारित है. तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी लगातार मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं. स्टेडियम के पास ही हेलीपैड का निर्माण किया गया है. शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. CRPF की कंपनी सहित एसपीजी बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौके पर पहुंचकर इलाके की जांच में जुट गई है. 

अंतिम चरण में तैयारियां

अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में प्रवेश के लिए मुख्य गेट रहेगा. वहीं, एक गेट निकलने के लिए बनाया गया है. वाहन पार्किंग जोन सभा स्थल से 300 मीटर की दूरी पर बनाया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए कई विभागों के अधिकारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. कार्यक्रम के संयोजक विधायक रामप्रीत पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि गृह मंत्री के आगमन को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. उनको सुनने के लिए लाखों में भीड़ पहुंचने की सम्भावना जताई जा रही है. रामप्रीत पासवान ने कहा कि बिहार में जंगल राज पुनः पैर पसार रहा है. 

इस साल में शाह का छठा बिहार दौरा

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली वार झांझरपुर पहुंच रहे हैं. इलाके के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि शाह मिथिलांचल को बड़ी सौगात देंगे. बहरहाल, 2024 चुनाव को देखते हुए अमित शाह का आगमन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस साल में शाह छठी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं वहीं बीते एक साल में सीमांचल क्षेत्र का दूसरा दौरा है. हाल ही में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी शाह के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया था.