logo-image

Bihar Politics: PMJAY में बड़े घोटाले का आरोप, RJD ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) ने एक रिपोर्ट जारी की है. जिसमें ये कहा गया है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है.

Updated on: 12 Aug 2023, 01:14 PM

highlights

  • CAG ने एक रिपोर्ट की जारी 
  • PMJAY में बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा का आरोप
  • बीजेपी भ्रष्टाचार को शिष्टाचार के रूप में दर्शाती है - RJD

Patna:

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई है. बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है. जहां एक तरफ बीजेपी विपक्ष पर हमला बोल रही है और कह रही है कि उन्होंने देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है. वहीं, बीजेपी की एक योजना में सबसे बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस योजना में फर्जीवाड़ा हुआ है. जिसके बाद अब केंद्र सरकार पर बड़े घोटाले का आरोप लगा है. आरजेडी ने कहा कि देश में किस तरीके से भ्रष्टाचार हो रहा है वो सबके सामने है. इस पर कार्रवाई होनी चाहिए.  

CAG ने जारी किया रिपोर्ट 

दरअसल, भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) ने एक रिपोर्ट जारी की है. जिसमें ये कहा गया है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है. इस योजना में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार लगभग 7.50 लाख लोगों का मोबाइल नंबर एक ही था तो अब ये सोचने वाली बात है कि इस योजना में कितना भ्रष्टाचार हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा - इंडिया शब्द बोलने में आती है शर्म

आरजेडी ने जांच की कर दी मांग 

आम आदमी पार्टी ने जहां केंद्र सरकार पर बड़े घोटाले का आरोप लगाया है तो वही बिहार में भी अब इसकी चर्चा होने लगी है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी को वॉशिंग मशीन बताया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार को शिष्टाचार के रूप में दर्शाती है. किस तरीके से देश के अंदर भ्रष्टाचारी हो रहा है. सुनियोजित तरीके से इस पर कहीं ना कहीं माननीय न्यायालय को संज्ञान लेना चाहिए और इसकी जांच करानी चाहिए.