logo-image

Tamil Nadu: सेंथिल बालाजी की मुश्किलें बढ़ीं, ED की छापेमारी में करीबी के ठिकानों से मिली ये कीमती समान

Tamil Nadu: सेंथिल बालाजी की मुश्किलें बढ़ीं, ED की छापेमारी में करीबी के ठिकानों से मिली ये कीमती समान

Updated on: 05 Aug 2023, 07:56 PM

नई दिल्ली:

Tamil Nadu : तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जांच एजेंसियों की जांच में उनके करीबी सहयोगी भी फंसते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सेंथिल बालाजी के एक करीबी सहयोगी के ठिकानों पर छापा मारा है. छापेमारी के दौरान ईडी को लाखों रुपये और कीमती सामान मिले हैं. इसे लेकर ईडी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है. 

प्रवर्तन निदेशालय ने 3 अगस्त को DMK विधायक सेंथिल बालाजी से जुड़े नौ स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया, जिन्हें 'कैश फॉर जॉब्स' घोटाले में गिरफ्तार किया गया था. वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत के तहत केंद्रीय कारागार, पुझल में हैं. ED ने 'कैश फॉर जॉब्स' घोटाले से संबंधित चेन्नई में CBI द्वारा दर्ज तीन FIR के आधार पर जांच शुरू की है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीडिया के सामने कहा कि बालाजी के 'करीबी सहयोगी' एसटी सामीनाथन की भाभी शांति ने जांच में सहयोग नहीं किया और तलाशी कार्यवाही में भाग नहीं लिया. ED की जांच में पता चला कि उनके पास आय का कोई स्रोत नहीं है. ड्राइवर शिव ने अपने बयान में स्वीकार किया कि शांति ने उसे बैग इस डर से दिए थे कि आपत्तिजनक विवरण उजागर हो जाएंगे. जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि ज़ब्त की गई संपत्ति और नकदी वी. सेंथिल बालाजी के करीबी सहयोगी एस.टी. सामिनाथन की है. 

यह भी पढ़ें : Opposition Meeting: मुंबई में इस दिन होगी I.N.D.I.A की तीसरी बैठक, एजेंडा भी तय

ED ने कहा कि CCTV फुटेज की जांच से पता चला कि ड्राइवर शिव को बैग सौंप दिए गए थे. जब शिव के घर की तलाशी ली गई, तो वह पहले ही फरार हो चुका था और शांति के घर की तलाशी के बारे में सुनकर उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था. शिव के आवास पर तलाशी के दौरान 22 लाख रुपये की नकदी और 16.6 लाख रुपये के बेहिसाब कीमती सामान के साथ-साथ 60 भूमि पार्सल के अस्पष्ट संपत्ति दस्तावेज मिले हैं.