logo-image

नीरज चोपड़ा ने ऐसा फेंका भाला कि बन गया विश्व रिकॉर्ड, फिर जीतेंगे सोना

World Athletics Championship 2023 Neeraj Chopra: बधाई हो गोल्डन बाय नीरज चोपड़ा ने उम्मीद के अनुसार खेल दिखाते हुए विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

Updated on: 26 Aug 2023, 09:37 AM

नई दिल्ली:

World Athletics Championship 2023 Neeraj Chopra: बधाई हो गोल्डन बाय नीरज चोपड़ा ने उम्मीद के अनुसार खेल दिखाते हुए विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. नीरज चोपड़ा ने ऐसा फेंका भाला की लोग देखते ही रह गए. जी हां. 88.67 मीटर का फेंका हुआ यह भाला नीरज को फाइनल का टिकट दे गया. अब पूरी उम्मीद है कि नीरज अपने हाथ से गोल्ड को नहीं जाने देंगे. इससे पहले हुए विश्व चैंपियनशिप में नीरज रजत पदक जीतने में सफल रहे थे, जो अमेरिका में साल 2022 में हुई थी. लेकिन इस बार पूरी उम्मीद है कि नीरज उस रजत को सोने में बदलने में कामयाब रहेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत का Chandrayaan-3 सफल, अब World Cup 2023 भी जीतेगा भारत, Mumbai Indians ने बताया कैसा बन रहा संयोग

नीरज ने उम्मींद के अनुसार किया कमाल

नीरज से जो उम्मीद लगाई जा रही थी वह उन्होंने पूरी करके दिखाई. इतना ही नहीं नीरज के साथ दो और खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल थे. उन्होंने भी कमाल का खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बना ली है. यानी भारत को तीन गोल्ड इस चैंपियनशिप में मिल सकते हैं. अगर ऐसा हो गया तो यकीन मानिए हम सभी भारतीय इससे ज्यादा खुशनसीब नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगा धोनी का ये बॉलर, CSK को बना चुका है चैंपियन

जीत के बाद नीरज ने ये कहा

नीरज ने जीत के बाद कहा कि उनकी मेहनत रंग लाई है. इससे पहले जब भी में प्रैक्टिस करता था तो मुझे पता रहता था कि मैं आसानी से इस टारगेट तो हासिल कर सकता हूं. और हुआ भी वही. नीरज जिस ग्रुप में थे उस ग्रुप में से कोई भी खिलाड़ी क्वालिफाई नहीं कर पाया है. यानी नीरज अपने ग्रुप के इकलौते खिलाड़ी हैं, जो फाइनल में जगह बना पाए हैं.