logo-image

Wimbledon 2023 फाइनल हारने के बाद जोकोविच ने की शर्मनाक हरकत, VIDEO वायरल

Wimbledon 2023 : 20 साल के कार्लोस अल्कारेज से हारने के बाद नोवाक जोकोविच ने अपने रैकेट पर गुस्सा निकाला और उसे तोड़ दिया...

Updated on: 17 Jul 2023, 08:15 AM

नई दिल्ली:

Wimbledon 2023 : रविवार को विंबलडन में इतिहास रचा गया. 20 साल के स्पेनिश टेनिस स्टार कार्लोस अल्कारेज ने 23 बार के ग्रैंड स्लैम विनर नोवाक जोकोविच को हराकर विंबलडन 2023 मेन्स सिंग्ल्स अपने नाम कर लिया. अल्कारेज का ये पहला विंबलडन खिताब है. इसे जीतकर एक ओर स्पेनिश प्लेयर ने जमकर जश्न मनाया, तो उधर नोवाक ने अपनी हार का गुस्सा रैकेट पर निकाला और उसे तोड़ डाला. इसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है...

अल्कारेज ने जीता पहला विंबलडन

Wimbledon 2023 का फाइनल शायद ही कोई भूल सके. नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कारेज के बीच हुई कांटे की टक्कर ने आखिर तक मुकाबले को रोचक बनाए रखा. शुरुआत हुई, तो पहला सेट नोवाक ने 6-1 से जीता. लेकिन स्पेनिश प्लेयर ने शानदार वापसी की और दूसरे सेट को 7-6 से अपने नाम कर लिया. उसके बाद तीसरे सेट में भी अल्कारेज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1-6 से जीत दर्ज की.

चौथे सेट में जोकोविच ने वापसी की और 6-3 से जीत लिया. 2-2 की बराबरी पर आने के बाद अब 5वां सेट परिणाम का था. जहां, 4-6 से अल्कारेज ने जीत हासिल कर इतिहास रच दिया. एक ओर उन्होंने सर्बिया के जोकोविच को लगातार 5वां Wimbledon जीतने से रोका, वहीं खुद पहली बार इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रहे.

ये भी पढ़ें : बचपन से जो सुना सब गलत, हॉकी नहीं है भारत का राष्ट्रीय खेल

हारने के बाद जोकोविच ने तोड़ा रैकेट

सर्बिया के स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच 5वां Wimbledon खिताब जीतने मैदान पर उतरे थे, लेकिन 20 साल के कार्लोस ने उनका सपना चूर-चूर कर दिया. मैच खत्म होने के बाद नोवाक ने पहले तो अल्कारेज से हाथ मिलाया, लेकिन जाते वक्त पूरी ताकत से टेनिस रैकेट को नेट के साइड में जोर से मारा, जिसे रैकेट टूट गया. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. ये कहना गलत नहीं होगा की उनकी हार से ज्यादा इस वक्त उनकी इस हरकत की चर्चा हो रही है.