logo-image
लोकसभा चुनाव

मुक्केबाजी : थाईलैंड ओपन फाइनल में पहुंचने के बाद निखत जरीन ने बनाई ये खास रणनीति

निखत ने कहा है कि फाइनल में उनकी कोशिश अपने विपक्षी को उसका स्वभाविक खेल खेलने से रोकने की होगी. निखत ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में थाईलैंड की ही जुटामास जितपोंग को 4-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है.

Updated on: 27 Jul 2019, 11:31 AM

नई दिल्ली:

पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन महिला मुक्केबाज निखत जरीन ने शुक्रवार को बैंकॉक में खेले जा रहे थाईलैंड ओपन के फाइनल में जगह बना ली है. वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की इकलौती महिला खिलाड़ी हैं. निखत ने कहा है कि फाइनल में उनकी कोशिश अपने विपक्षी को उसका स्वभाविक खेल खेलने से रोकने की होगी. निखत ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में थाईलैंड की ही जुटामास जितपोंग को 4-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें- मुक्केबाजी: थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के 5 खिलाड़ी, इन खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में मिली हार

फाइनल में वह एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन से भिड़ेंगी. निखत ने कहा, "फाइनल में मेरी रणनीति अपनी विपक्षी खिलाड़ी को उसका खेल खेलने देने से रोकने की होगी." एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली तेलंगाना की इस मुक्केबाज ने कहा, "मैं फाइनल के लिए काफी उत्साहित हूं. सर्वश्रेष्ठ को मात देने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ बनना होता है. इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी."

ये भी पढ़ें- जापान ओपन बैडमिंटन: वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा से हारे प्रणीत, टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त

निखत ने कहा, "यह टूर्नामेंट मेरे लिए काफी अच्छा रहा है. मैं हर मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि फाइनल में भी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी." गौरतलब है कि भारत के पांच मुक्केबाजों ने शुक्रवार को बैंकॉक में जारी थाईलैंड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पदक पक्के कर लिए हैं. इन पांच खिलाड़ियों में से एक महिला खिलाड़ी निखत जरीन और चार पुरुष खिलाड़ी-आशीष कुमार, दीपक, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बृजेश के नाम शामिल हैं.