logo-image

विंबलडन खिताब जीतने पर Sachin Tendulakar ने की Novak Djokovic की तारीफ

जोकोविच ने रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. जोकोविच ने किर्गियोस को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (3) से हराकर लगातार चौथा विंबलडन खिताब जीता. भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने जोकोविच के लगातार चार बार विंबलडन खिताब ज

Updated on: 11 Jul 2022, 02:18 PM

नई दिल्ली:

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रविवार को विंबलडन पुरुष एकल फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराकर 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब को अपने नाम किया. जोकोविच ने रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. जोकोविच ने किर्गियोस को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (3) से हराकर लगातार चौथा विंबलडन खिताब जीता. भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने जोकोविच के लगातार चार बार विंबलडन खिताब जीतने पर तारीफ की है.  सचिन तेंदुलकर ने नोवाक जोकोविच को अपना सातवां विंबलडन खिताब जीतने पर बधाई दी है.

सचिन ने ट्वीट किया, 'लगातार लगातार चौथा विंबलडन कोई मामूली उपलब्धि नहीं है.  संयम, फोकस और निरंतरता वर्षों से उनके खेल की पहचान रही है. नोवाक को इस जीत के बाद निक किर्गियोस और स्टाफ की सराहना करते हुए देखना अच्छा लगा.'


35 वर्षीय जोकोविच अब रोजर फेडरर की आठ विंबलडन खिताब जीत और राफेल नडाल के 22 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं.

यह भी पढ़ें: Sachin-Sehwag समेत कई खिलाड़ी हुए Suryakumar Yadav के फैन, सोशल मीडिया पर की तारीफ

नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को चार सेटों में हराकर अपना सातवां विंबलडन खिताब और लगातार चौथा खिताब अपने नाम किया. जीत के साथ, जोकोविच के पास अब 21 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं, जो राफेल नडाल के बाद किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अधिक है, नडाल के पास 22 ग्रैंड स्लैम है.